उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 5, 2020, 2:46 AM IST

ETV Bharat / state

कानपुर: श्रमदान करने भगवत दास घाट पहुंची महापौर, कब्जा हटाने और सफाई के दिए निर्देश

कानपुर मेयर प्रमिला पांडे ने हर रविवार कार्यक्रम के अंतर्गत भगवत दास घाट पर श्रमदान किया. इस दौरान उन्होंने नालियों की सफाई की और अवैध कब्जे को हटाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

घाट का निरीक्षण करतीं मेयर प्रमिला पांडे.
घाट का निरीक्षण करतीं मेयर प्रमिला पांडे.

कानपुर: मेयर प्रमिला पांडे ने आज फिर हर रविवार कार्यक्रम के अंतर्गत श्रमदान किया. कानपुर के भगवत दास घाट पर मेयर ने नालियों को साफ किया और कर्मचारियों को पूरी तरीके से साफ करने के आदेश भी दिए.

बता दें कि, हर रविवार को कानपुर की महापौर कहीं ना कहीं श्रमदान कर साफ-सफाई के प्रति लोगों को जागरूक कर रही हैं. इस रविवार को उन्होंने कानपुर के भगवत दास घाट पर श्रमदान किया. भगवत दास घाट पर दाह संस्कार के चलते बड़ी भीड़ आती है. इसके चलते यहां काफी गंदगी हो जाती है. वहीं महापौर भगवत दास घाट पहुंचकर लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया.

मेयर प्रमिला पांडे ने बताया कि भगवत दास घाट पर सबसे ज्यादा दाह संस्कार होते हैं. इसलिए आज हमने यहां पर सफाई को लेकर अभियान चलाया है. यहां पर सबसे बड़ी समस्या आ रही है कि यहां पर नालियों पर लोग कब्जा किए हुए हैं. इसकी वजह से नालियां चोक है. इसे आज साफ किया गया और कब्जे को हटाने के आदेश दिए गए हैं.

महापौर ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों ने यह शिकायत भी की है कि यहां पर कई-कई दिनों तक सफाई भी नहीं होती है. जिस पर अधिकारियों से कहा गया है कि सफाई को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जाएं और रोजाना सफाई कराई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details