उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 2, 2020, 6:41 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर: हैलट अस्पताल से मरीज को किया बाहर, मां ने लगाया यह आरोप

कानपुर के हैलट अस्पताल में 40 दिन की बच्ची का इलाज नहीं किया गया. वहीं बच्ची को इलाज न मिलने पर मां बीच सड़क पर बिलख-बिलखकर रोने लगी. महिला का आरोप था कि चिकित्सक इलाज से जुड़े पर्चों की फाइल भी उसे नहीं दे रहे हैं.

hospital misbehave with patient
सरकारी अस्पताल की लापरवाही

कानपुर: जिले के सरकारी अस्पताल हैलट में अस्पताल प्रशासन की संवेदनहीनता नजर आई है. आरोप है कि अस्पताल में 40 दिन की बच्ची का इलाज नहीं किया गया. बच्ची को इलाज न मिलने पर मां बीच सड़क पर बिलख-बिलख कर रोने लगी. मां रो-रो कर बच्ची के इलाज की गुहार लगती रही, लेकिन चिकित्सकों ने उसकी एक न सुनी. इतना ही नहीं डॉक्टरों ने मां को अस्पताल से बाहर निकालकर वापस भेज दिया.

कन्नौज की तिर्वा क्षेत्र के सुभाष नगर निवासी हरिओम तिवारी और सोनी की 40 दिन की पुत्री गौरी हैलेट अस्पताल के बाल रोग विभाग में भर्ती थी. बच्ची की मां का आरोप है कि अस्पताल की एक नर्स ने बच्ची के बेहतर इलाज और देखभाल के नाम पर 5 हजार रुपये की घूस ली है. इतना ही नहीं चिकित्सक ने महिला की मासूम बच्ची को अस्पताल से भी बाहर निकाल दिया. मां का आरोप है कि लगातार बाहर से ही दवाएं मंगवाई जाती थीं और जब पैसे खत्म हो गए तो उसे अस्पताल से भगा दिया गया.

एक बेड पर चार-चार बच्चे
बच्ची की मां सोनी का आरोप है कि कोरोना में भीड़ न लगाने की बात कही जाती है, लेकिन यहां तो एक बेड पर चार-चार बच्चों का इलाज किया जा रहा है. और तो और पैसे वालों के बच्चों को अलग बेड पर इलाज किया जा रहा है. बच्ची की मां ने यह भी आरोप लगाया कि चिकित्सक इलाज से जुड़े पर्चों की फाइल उसे नहीं दे रहे थे और जब उसने कागज मांगे तो जूनियर डॉक्टर मारपीट करने की धमकी देने लगे. इतना ही नहीं जब मामले में पैरवी के लिए पुलिस का एक सिपाही पहुंचा तो उसे भी भगा दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details