उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: दो गंगा यात्राओं का होगा समापन, सीएम योगी होंगे शामिल

यूपी में कानपुर के बिठूर में विकास और गंगा प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस प्रदर्शनी का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने किया. इस अवसर पर उन्होंने बताया कि कानपुर में दो गंगा यात्राओं का समापन कार्यक्रम होगा. इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.

By

Published : Jan 27, 2020, 9:44 PM IST

etv bharat
विकास और गंगा प्रदर्शनी का आयोजन.

कानपुर: जिले के बिठूर स्थित नाना राव पार्क में सोमवार को विकास और गंगा प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने मंत्रोच्चार के साथ पूरे विधि-विधान से प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने मां गंगा की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया.

विकास और गंगा प्रदर्शनी का आयोजन.
विकास और गंगा प्रदर्शनी के उद्घाटन के दौरान औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने मीडिया से भी बातचीत की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अथक प्रयासों से मां गंगा अविरल और स्वच्छ हो रही है. बलिया तथा बिजनौर से सोमवार को गंगा यात्रा का आगाज हुआ है. जिसका समागम 31 जनवरी को कानपुर में होगा. यात्रा के समापन समारोह की तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही है. इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्यपाल महोदया भी शामिल होंगी.

उन्होंने कहा कि प्रदूषण के मामले में बदनाम कानपुर में मां गंगा को निर्मल और स्वच्छ बनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे थे, लेकिन उनका जमीनी स्तर पर असर नहीं हो रहा था. अब केंद्र और राज्य सरकार के प्रयासों से मां गंगा और भी ज्यादा स्वच्छ और अविरल हो गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details