उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विनय हत्याकांड: परिजनों ने एसपी कार्यालय पर काटा हंगामा

यूपी के कानपुर जिले के बर्रा में हुए विनय हत्याकांड को लेकर पीड़ित परिजनों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा काटा. परिजनों ने न्याय की गुहार लगाते हुए हत्यारे शैलेश और अर्श के परिजनों को भी गिरफ्तार करने और घर सील करने की मांग की.

By

Published : Mar 23, 2021, 10:31 PM IST

etv bharat
परिजनों ने एसपी कार्यालय पर काटा हंगामा

कानपुर: पिछले दिनों हुए विनय हत्याकांड को लेकर परिजनों ने एसपी साउथ ऑफिस पर जमकर हंगामा किया. पीड़ित परिवार ने पुलिस पर हत्या में शामिल कई और आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया. वहीं प्रदेश सरकार से एक सरकारी नौकरी और आर्थिक सहायता की मांग की.

बता दें कि पीड़ित परिवार ने हत्या में शामिल आरोपी विजय को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है. पुलिस ने हत्या में शामिल शैलेश और अर्श को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पीड़ित परिवार ने हत्यारे शैलेश और अर्श के परिजनों को भी गिरफ्तार करने और घर सील करने की मांग की है.

क्या था पूरा मामला
पूरा मामला बीते शुक्रवार का है. बर्रा का रहने वाला विनय प्रभाकर अपने परिवार के साथ रहकर प्राइवेट नौकरी करता था. काम से लौटकर जब विनय देर शाम घर आया तो उसी दौरान उसके दोस्त शैलेश का फोन आया, जिसके बाद वह घर से निकलकर दोस्तों के पास चला गया. इस दौरान विनय, शैलेश और अर्श ने मिलकर शराब पी. उसके बाद शैलेश और अर्श ने फरसे से विनय की गर्दन काट दी थी. बाद में दोनों हत्यारोपियों ने विनय के शव को बोरे में भरकर बिधनू के पास रिंद नदी के किनारे फेंक दिया था. शैलेश के परिजनों ने पुलिस को अपने घर में किसी घटना को अंजाम दिए जाने की सूचना दी थी. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और दोनों आरोपियों शैलेश और अर्श को पकड़ लिया. काफी पूछताछ के बाद दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

परिजनों ने किया हंगामा
मंगलवार को एसपी साउथ कार्यालय के बाहर भीम आर्मी के साथ पीड़ित परिजन पहुंचे. परिजनों ने न्याय की गुहार लगाते हुए एसपी कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया. पीड़ित परिवार का आरोप था कि पुलिस गुनहगारों को बचाने का प्रयास कर रही है. वहीं विनय के परिजनों ने विजय नाम के एक युवक पर संदेह प्रकट किया है. इसके साथ ही शैलेश और अर्श के घरवालों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग के साथ घर सील करने का भी बात कही है. इसके अलावा प्रदेश सरकार से एक सरकारी नौकरी और आर्थिक मदद की गुहार लगाई है. मौके पर पहुंचे सीओ गोविंद नगर विकास कुमार पांडे ने आक्रोशित परिजनों को समझाया और उचित कार्रवाई का भरोसा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details