उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर 'आप' ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. उन्होंने यह प्रदर्शन डीजल-पेट्रोल की लगातार बढ़ रही कीमतों को लेकर किया है.

By

Published : Jun 27, 2020, 8:59 PM IST

आप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन.
आप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन.

कानपुर: लगातार डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों के विरोध में शनिवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मोटरसाइकिल को ठेले पर लादकर उसकी अर्थी निकालते हुए विरोध जताया. साथ ही उन्होंने आम जनमानस को तेल की कीमतों से राहत दिलाने की मांग की. बढ़ते डीजल-पेट्रोल के दामों को देखकर यह अनोखा प्रदर्शन किया गया. वहीं दामों में कमी न होने पर बड़े आंदोलन की भी चेतावनी दी गई.

कानपुर के शास्त्री चौक से सचान पेट्रोल पंप तक ठेले पर मोटरसाइकिल लादकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ठेले को धक्का लगाते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां लेकर जमकर नारेबाजी भी की.

वहीं आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अरविंद कटियार ने कहा कि सरकार जिस तरह से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा रही है, उससे सरकार की मंशा साफ है कि वह आम लोगों के हित के बारे में जरा भी नहीं सोच रही. साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द डीजल-पेट्रोल के दामों में कमी की जाए. आम आदमी पार्टी ने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा न होने पर एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

बता दें कि पिछले कई दिनों से डीजल और पेट्रोल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. डीजल-पेट्रोल के दामों में हो रही बढ़ोतरी से जहां आम जनता की जेब पर सीधा असर पड़ रहा है, वहीं विपक्षी पार्टियां इसको लेकर सरकार का लगातार विरोध भी कर रही हैं. प्रदेश में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों का विरोध देखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details