उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: सोशल मीडिया पर हुआ प्यार, शादी करने पहुंची युवती तो नाबालिग निकला प्रेमी

कानपुर के साढ़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक अनोखा प्रेम का मामला सामने आया है. जहां शाहजहांपुर की रहने वाली एलएलबी की छात्रा को जिले के परौली गांव निवासी लड़के से प्रेम हो गया. जिसके बाद वह उसके घर शादी करने के लिए पहुंची. वहां पहुंचकर उसे पता चला कि लड़का उससे उम्र में पांच साल छोटा है तो वह प्रेमी के बड़े भाई से शादी करने को कहने लगी.

By

Published : Aug 30, 2020, 9:28 AM IST

प्रेमी से शादी करने पहुंची प्रेमिका
प्रेमी से शादी करने पहुंची प्रेमिका

कानपुर: जिले के साढ़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव परौली में प्रेम कहानी का एक अनोखा मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर हुए प्यार के बाद प्रेमिका 300 किलोमीटर का सफर तय करके प्रेमी के घर पहुंच गई. लेकिन प्रेमी से मिलने के बाद जो हुआ उससे न सिर्फ प्रेमिका का दिल टूटा, बल्कि दोनों की प्रेम कहानी चर्चा का विषय बन गई.

शादी करने पहुंची छात्रा

दरअसल, शाहजहांपुर की रहने वाली एलएलबी की छात्रा सबीना को कानपुर के परौली गांव के रहने वाले लड़के से दो महीने पहले व्हाट्सएप में चैटिंग के दौरान प्रेम हो गया था. जिसके बाद सबीना ने लड़के से शादी की ठानी और अकेले ही 300 किमी का सफर तय कर उसके घर पहुंच गई.

नाबालिग निकला प्रेमी

जब सबीना प्रेमी के घर पहुंची तब उसे पता चला कि जिससे वह प्यार करती है वह तो नाबालिग है और उसकी उम्र उससे पांच साल कम है. तब सबीना के अरमानों पर पानी फिर गया. आश्चर्य की बात यह है कि जब सबीना को इस बात की जानकारी हुई तो उसने उस लड़के के बड़े भाई से शादी करने का फैसला कर लिया और उसका कहना है कि अब वह घर वापस नहीं जाना चाहती. इतना ही नहीं सबीना ने प्रेमी के घर पर डेरा डाल दिया है और घर जाने से मना कर दिया.

प्रेमी के घर के बाहर बैठी प्रेमिका

इस घटना के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस भी छात्रा को समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी और लड़के के घर के बाहर डेरा डाल कर बैठ गई. वहीं लड़की के घर वालों ने भी लड़की को ले जाने से इनकार कर दिया है. लड़के के परिवारीजनों का कहना है कि बेटा नाबालिग है. लड़की कह रही है कि बड़े बेटे की शादी कर दो. हम बड़े बेटे की शादी कैसे कर दें. लड़की मुस्लिम है जबकि हमारा धर्म हिन्दु हैं.

वहीं सबीना का कहना है कि वो हिन्दू धर्म अपनाने को भी तैयार है, लेकिन वह घर नहीं जाना चाहती. हालांकि लड़की का कहना है कि उसने लड़के के परिवार पर शादी का कोई दबाव नहीं बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details