उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर देहात: चौकी से 50 मीटर की दूरी पर स्कूल चौकीदार की हत्या, पुलिस को नहीं लगी भनक

यूपी के कानपुर देहात में अज्ञात बदमाशों ने एक स्कूल चपरासी की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी. हत्या की खबर सुनने के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस चौकी से महज 50 मीटर की दूरी पर चौकीदार की हत्या की गई, लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी.

By

Published : Nov 15, 2019, 9:21 PM IST

स्कूल चौकीदार की हत्या.

कानपुर देहात: जिले में आपराधिक घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. अपराधी बैखौफ होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. वहीं कानपुर देहात पुलिस अपराध रोक पाने में नाकाम नजर आ रही है. ऐसा ही एक मामला कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र में देखने को मिला, जहां स्कूल के चपरासी की कुछ अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी. हत्या की खबर सुनने के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

स्कूल चौकीदार की हत्या.


धारदार हथियार से की गई हत्या
मामला जिले में रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के कहिंजरी गांव का है, जहां आज कहिंजरी चौकी से 50 मीटर की दूरी पर स्थित आरबीएस इण्टर कॉलेज के सरकारी चौकीदार रामपाल यादव की अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी. चौकी के समीप हुई इस घटना की भनक पुलिस को नहीं लगी. सुबह जैसे ही स्कूल का समय हुआ तो छात्र-छात्राएं स्कूल पहुंचे, लेकिन स्कूल नहीं खुला. घटना की खबर फैलने से स्कूल में लोगों की भीड़ जमा होने लगी.

शुक्रवार की सुबह नहीं खुला स्कूल का गेट
रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के भौथरी कपराहट गांव के रहने वाले रामपाल यादव कहिंजरी कस्बा स्थित आरबीएस इण्टर कॉलेज में सरकारी चपरासी के पद पर तैनात थे. रामपाल स्कूल में ही रहते थे और रात्रि में स्कूल की सुरक्षा करते थे. रोज की तरह गुरुवार रात्रि में भी रामपाल स्कूल में रुककर स्कूल की रखवाली कर रहे थे, लेकिन शुक्रवार की सुबह जब स्कूल नहीं खुला तो लोगों का हुजूम स्कूल में लग गया. स्कूल में छात्र-छात्राओं के साथ टीचरों और लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. सबने स्कूल का गेट खुलवाने का काफी प्रयास किया, लेकिन स्कूल का गेट नहीं खुला, जिसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

चौकी से 50 मीटर की दूरी पर हुई हत्या
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस जैसे ही स्कूल का गेट खोलकर अंदर गई तो वहां का नजारा देख सभी दंग रह गए. वहां चपरासी का रक्त रंजित शव पड़ा था. पुलिस ने जैसे ही इसकी सूचना रामपाल के परिजनों को दी तो कोहराम मच गया. वहीं चौकी से 50 मीटर की दूरी पर चौकीदार रामपाल की हत्या ने जहां लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त कर दिया है, वहीं कानपुर देहात की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान भी लगाया है.

पुलिस ने शुरू की जांच
चौकी के चंद कदमों की दूरी पर हुई चौकीदार की हत्या ने जहां क्षेत्र सहित जनपद में खौफ पैदा कर दिया है. वहीं पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया है. आनन-फानन में पुलिस आलाधिकारी भारी पुलिस बल और फील्ड यूनिट के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें:-कानपुर देहात: सीएम योगी की सौगात से खुश छात्र-छात्राएं, करोड़ों की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details