उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात: अवैध शराब कारोबारियों की पुलिस ने चालू की धरपकड़

By

Published : Aug 29, 2020, 9:35 PM IST

यूपी के जनपद कानपुर देहात के आला अफसरों ने अवैध शराब कारोबारियों की धर पकड़ के सख्त निर्देश दे रखे हैं. जिसके चलते आबकारी व पुलिस टीम का छापेमारी का अभियान जारी है. इसी क्रम में शनिवार को कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के शाहबाजपुर व मैदू पुल मड़ैयन में पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम द्वारा छापेमारी की गई.

अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी करती पुलिस
अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी करती पुलिस

कानपुर देहात: रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के शाहबाजपुर व मैदू पुल मड़ैयन में पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम द्वारा छापेमारी की गई. प्रवर्तन अभियान के तहत टीम द्वारा अवैध शराब वाले ठिकानों पर अचानक दबिश दी गई, जिससे हड़कंप मच गया. इस दौरान जमीन में दफन करीब 120 लीटर लहन को पुलिस ने नष्ट किया. साथ ही इस दौरान शराब बनाने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई.

अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी करती पुलिस

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के निर्देश पर जिले में तेजी से अभियान चलाया जा रहा है. इसी के चलते रसूलाबाद क्षेत्र में एसडीएम पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम ने अचानक छापेमारी कर भारी मात्रा में मिले लहन को नष्ट किया, जिसके बाद घरों में दबिश देकर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की. उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा व पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरण सिंह की सहित आबकारी निरीक्षक कौशलेंद्र रावत व प्रभारी निरीक्षक थाना रसूलाबाद चंद्रशेखर दुबे के नेतृत्व में अभियान चलाया गया. अभियान के तहत रसूलाबाद क्षेत्र के शहबाजपुर, मददू पुल मड़ैयन में पुलिस ने छापेमारी कर दबिश दी.

उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार किसी भी दशा में नकली शराब का न तो निर्माण और न ही बिक्री करने दी जाएगी. यदि कोई ऐसा कार्य करता है तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर दुबे ने बताया कि पकड़े गए युवक दीपक पुत्र राजेश निवासी शहबाजपुर को 5 लीटर नकली शराब के साथ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details