उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किन्नर से शादी कराने की रंजिश हुई थी हत्या, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Mar 18, 2021, 4:58 PM IST

कानपुर देहात के देवीपुर गांव में रविवार को ईंट-पत्थर से कुचले मिले शव की शिनाख्त हो गई. गणेशपुर की एक महिला ने पोस्टमार्टम हाउस में शव की शिनाख्त पति कैलाश नाथ के रूप में की. वह ट्रकों से मौरंग उतारने का काम करता था. किन्नर से शादी कराने की रंजिश में हत्या का आरोप लगाकर पत्नी ने देवीपुर के एक व्यक्ति पर नामजद व एक अज्ञात पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

पोस्टमार्टम हाउस.
पोस्टमार्टम हाउस.

कानपुर देहात:शिवली कोतवाली क्षेत्र के देवीपुर गांव में बीते रविवार को एक युवक की ईंट-पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी गई थी. चेहरे को बुरी तरह कुचले जाने की वजह से शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी. हालांकि पुलिस के कड़े प्रयासों के बाद गुरुवार को मृतक की शिनाख्त हो गई.

गणेशपुर गांव की रहने वाली एक महिला ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर शव की शिनाख्त पति कैलाश नाथ के रूप में की. कैलाश ट्रकों से मौरंग उतारने का काम करता था. किन्नर से शादी कराने की रंजिश में हत्या का आरोप लगाकर उसकी पत्नी ने देवीपुर के एक व्यक्ति पर नामजद व एक अज्ञात पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस हत्या का मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच में जुटी है.

दरअसल, गणेशपुर गांव की रहने वाली संगीता देवी ने पुलिस को बताया कि बीते शनिवार शाम पांच बजे देवीपुर का रहने वाला शिवनारायण व उसका एक साथी बाइक से गहरा गए थे. वहां काम कर रहे उसके पति कैलाश नाथ को दोनों अपने साथ ले गए. संगीता ने बताया कि रविवार को भी कैलाश जब घर नहीं आया तो वह देवीपुर में शिवनारायण के घर गई, लेकिन वह नहीं मिले. बाद में गांव में एक शव मिलने की जानकारी हुई. इस पर वह पोस्टमार्टम हाउस गई तो देखा कि शव उसके पति कैलाश का है.

पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि संगीता ने पुलिस को बताया कि शिवनारायण की 10 दिन पूर्व शादी हुई थी. किन्नर से शादी कराने की रंजिश में हत्या का आरोप लगाया है. मृतका की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details