उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोर्ट के आदेश पर 6 महीने बाद अपहरण का केस दर्ज

By

Published : Jan 17, 2021, 7:15 PM IST

कानपुर देहात जिला एवं सत्र न्यायालय के आदेश पर मां-बेटी के अपहरण मामले में पुलिस ने FIR दर्ज किया है. पीड़ित FIR दर्ज कराने के लिए 6 महीने से भटक रहा था, लेकिन उसकी कहीं सुनी नहीं जा रही थी.

कानपुर देहात जिला एवं सत्र न्यायालय
कानपुर देहात जिला एवं सत्र न्यायालय

कानपुर देहातः न्यायालय के आदेश पर मां-बेटी के अपहरण मामले में पुलिस ने FIR दर्ज की है. पीड़ित ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद उसकी पत्नी और बेटी के अपहरण मामले में गांव के एक दबंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

इलाज कराने गया था पीड़ित
पूरा मामला जनपद कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र का है. पीड़ित राज कुमार ने पुलिस को बताया कि 10 जुलाई 2020 को वह पत्नी का इलाज कराने के लिए हवासपुर अस्पताल गया था. इसी दौरान वह पत्नी और बेटी को हवासपुर में बैठाकर संदलपुर साइकिल का रिम लेने चला गया था.

रिम लेने के दौरान पत्नी-बेटी गायब
संदलपुर जाते समय रास्ते में गांव के विनोद ने उसे लिफ्ट दी और संदलपुर पहुंचा दिया. इसके बाद विनोद वहां से चला गया. जब पीड़ित राज कुमार साइकिल की रिम लेकर हवासपुर पहुंचा तो पत्नी और बेटी नहीं मिली. काफी खोजबीन के बाद भी दोनों का पता नहीं चल सका. पीड़ित ने लिफ्ट देने वाले विनोद पर पत्नी और बेटी को अपहरण करने का आरोप लगाया, लेकिन पुलिस उसे टरकाती रही. वहीं अब कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

न्यायालय के आदेश पर गांव के एक व्यक्ति पर मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच करके कार्रवाई की जाएगी.
-केशव कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details