उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 14, 2020, 11:19 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर देहात में पति ने रची पत्नी के अपहरण की झूठी साजिश

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक पति अपनी पत्नी के फर्जी अपहरण के मामले में पांच लोगों को फंसाना चाहता था. मामले की जांच के बाद पुलिस ने पति समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

fake kidnapping case.
फर्जी अपहरण का मामला.

कानपुर देहातः जिले के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र में महिला के अपहरण की फर्जी सूचना देकर एक शराबी पति ने पुलिस को 24 घण्टे तक परेशान किया. मामले की जांच के बाद पता चला कि पति ही महिला को एक खरबूजे के खेत में छिपाकर गांव के पांच लोगों को फंसाना चाहता था. पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से खेतों में छिपाई गई महिला को खोज निकाला. साथ ही पुलिस ने उसके पति, बेटे व फर्जी गवाही देने वाले सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

अपहरण कर लिए जाने की फर्जी सूचना
मामला जनपद के कोतवाली रसूलाबाद क्षेत्र का है, जहां ग्राम रिवरी इटैली निवासी विशम्भर नाथ ने डायल 112 पर फोन कर अपनी पत्नी शिव देवी को गांव के दबंगों द्वारा अपहरण कर लिए जाने की फर्जी सूचना दी. सूचना पर कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने भारी पुलिस बल के साथ गांव में महिला की तलाश शुरू कर दी, जिसके बाद आरोपी बनाए गए छोटे नेपाली, सोनू, मोनू, ज्ञान सिंह व पुतवा लाला को पकड़ लिया.

पुलिस को गांव वालों ने बताया कि विशम्भर दबंग किस्म का व्यक्ति है और आए दिन गांव वालों को फर्जी मुकदमों में फंसाने का प्रयास करता रहता है. इस पर कई मुकदमें भी चल रहे हैं.

इस पूरे मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने विशम्भर से कड़ाई से पूछताछ की, जिसमें उसने बताया की उसने पत्नी को खरबूजा के खेत मे छिपाया है. मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने आरोपी बनाए गए फर्जी पांच लोगों को छोड़ दिया और महिला के पति विशम्भर, उसके बेटे अनुरुद्ध व फर्जी गवाही देने आए राम सिंह और रामकिशुन को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details