उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर देहात: डीएम ने कहा- गलती करने पर किसी अधिकारी को नहीं मिलेगी माफी

कानपुर देहात में 20 अप्रैल को खोले गए विभागों के कार्यालयों का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने काम कर रहे कर्मचारियों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालने करने के निर्देश दिए.

By

Published : Apr 21, 2020, 12:19 PM IST

etv bharat
कंट्रोल रूम का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

कानपुर देहात: कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. इस दौरान 20 अप्रैल से कुछ विभागों के कार्यालयों को खोलने के लिए योगी सरकार ने एडवाइजरी जारी की थी. इसके चलते कुछ विभागों के कार्यालयों को खोला गया. वहीं सोमवार को जिलाधिकारी ने खोले गए कार्यालयों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को मास्क लगाकर काम करने के निर्देश दिए. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात कही.

डीएम ने कर्मचारियों को मास्क लगाकर काम करने के निर्देश दिए

20 अप्रैल से खोले गए ये कार्यालय

लॉकडाउन के चलते प्रदेश सरकार ने कुछ सरकारी विभागों के कार्यालयों को खोलने के लिए एडवाइजरी जारी की गई थी. जारी एडवाइजरी के तहत 20 अप्रैल को जनपदस्तरीय कन्ट्रोल रूम, संयुक्त कार्यालय, कोषागार कार्यालय खोले गए हैं. वहीं जिलाधिकारी ने सोमवार को कंट्रोल रूम और अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाकर काम करने के निर्देश दिए.

कंट्रोल रूम का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

जल्द से जल्द शिकायतों का करें निस्तारण

इस मौके पर जिलाधिकारी ने कन्ट्रोल रूम प्रभारी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि प्राप्त होने वाली शिकायतों का समय से निस्तारण किया जाये. राशन, स्वास्थ्य आदि विभागों से प्राप्त होने वाली शिकायतों को सम्बन्धित विभाग के अधिकारी को अवगत कराए. साथ ही जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण करें.

ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले नहीं किया जाएगा माफ

जिलाधिकारी ने कार्यालयों में काम कर रहे अधिकारियों और कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा. वहीं जिन अधिकारियों और कर्मचारियों की कन्ट्रोल रूम में ड्यूटी लगाई गयी है वह समय से उपस्थित रहेंगे. यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलती है तो यह क्षम्य नहीं होगा.

हेल्पलाइन नंबरों पर शिकायत करा सकते है दर्ज

जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि कन्ट्रोल रूम के जारी नंबरों पर आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. शिकायत का निस्तारण जल्द ही कराया जाएगा.

शिकायत दर्ज कराने के लिए इन नंबरों पर कर सकते है संपर्क

कंट्रोल रूम नम्बर 05111-271007, 05111-270100, 05111-271266 व्हाट्सएप नम्बर 9044070030, 7080815336.

पुराने पास का निस्तारण कर ई पास करे जारी

इसके बाद जिलाधिकारी ने एडीएम प्रशासन कार्यालय में बनाये जा रहे पास की जानकारी जिला कृषि अधिकारी सुमित पटेल से ली. उन्होंने कृषि अधिकारी को ई-पास भी जारी करने और पुराने पास का निस्तारण करते हुए नये पास जारी करने को कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details