उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर देहात: जिलाधिकारी ने ली स्वास्थ्य समिति की बैठक, दिये जरूरी दिशा-निर्देश

कानपुर देहात में संक्रामक बीमारियों की रोकथाम को लेकर, जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य समिति के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये.

By

Published : Feb 29, 2020, 9:49 AM IST

etvbharat
जिलाधिकारी

कानपुर देहात: संक्रामक बीमारियों की रोकथाम और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ ही सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं के क्रियान्वयन की कवायद शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

जानकारी देते जिलाधिकारी.

कानपुर देहात के विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी समेत जनपद के सभी चिकित्सकों को केन्द्र और प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य विभाग की योजनाएं और बीमारियों की रोकथाम को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य अधिकारियों से संक्रामक बीमारियों के फैलाव की रोकथाम के लिए तैयार रूपरेखा की जानकारी ली. संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए तेजी से कार्य करने और सरकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए. साथ ही प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लिए पात्र लोगों को जल्द ही गोल्डन कार्ड उपलब्ध कराने को कहा.

इसे भी पढ़ें-रामपुर: सोशल एक्टिविस्ट फैसल खान लाला ने आजम खां पर लगाया जान के मारने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details