उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बारात में गया युवक 6 दिनों से लापता, पुलिस कर रही टाल-मटोल

कन्नौज के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र से फर्रुखाबाद जिले में बारात गया युवक लापता हो गया. परिजनों ने फर्रुखाबाद पुलिस से मामले की शिकायत की, लेकिन पुलिस ने छिबरामऊ का मामला होने की बात कहकर टाल दिया. सीमा विवाद के चलते परिजन छिबरामऊ और फर्रुखाबाद पुलिस के चक्कर काटने को मजबूर हैं.

By

Published : Mar 23, 2021, 8:26 PM IST

लापता युवक
लापता युवक

कन्नौज : छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के रामखेड़ा गांव का रहने वाला एक युवक बारात में शामिल होने फर्रुखाबाद गया था. युवक रात को रहस्यमय तरीके से गायब हो गया. बारात वापस लौटने पर युवक के न आने पर परिजनों ने खोजबीन की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका. परिजनों ने फर्रुखाबाद पुलिस से मामले की शिकायत की. लेकिन पुलिस ने छिबरामऊ का मामला होने की बात कहकर चलता कर दिया. वहीं, छिबरामऊ पुलिस फर्रुखाबाद का मामला बताकर मामला दर्ज नहीं कर रही है. सीमा विवाद के चलते परिजन छिबरामऊ व फर्रुखाबाद पुलिस के चक्कर काटने को मजबूर हैं.

क्या है पूरा मामला ?

छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के राम खेड़ा गांव निवासी दिनेश उर्फ लालू (30 वर्ष) पुत्र छोटेलाल बीते 15 मार्च को पड़ोसी गांव बरी नगला निवासी राम प्रकाश की बारात फर्रुखाबाद गया था. देर रात युवक रहस्यमय ढंग से लापता हो गया. युवक के घर न पहुंचने पर परिजनों को चिंता हुई. परिजनों ने युवक की काफी खोजबीन की, लेकिन युवक का कोई सुराग नहीं मिल सका. आखिरकार थक हार कर परिजन युवक की गुमशुगदी की रिपोर्ट दर्ज कराने फर्रुखाबाद पहुंचे. लेकिन फर्रुखाबाद पुलिस ने युवक को कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला होने की बातकर कहकर वहीं रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कहकर चलता कर दिया. इसके बाद परिजन छिबरामऊ कोतवाली पहुंचे. लेकिन यहां पर भी परिजनों को निराशा ही हाथ लगी. छिबरामऊ पुलिस ने मामला फर्रुखाबाद का होने की बातकर रिपोर्ट दर्ज करने से इनकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें-सरेआम छात्रा का अपहरण, वारादात CCTV में कैद

छिबरामऊ-फर्रुखाबाद पुलिस के चक्कर लगा रहे परिजन

छह दिन बीतने के बाद भी युवक का कोई पता नहीं चल सका है. गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए परिजन कन्नौज-फर्रुखाबाद पुलिस के चक्कर काटने को मजबूर हैं. परिजनों का आरोप है कि पुलिस कार्रवाई करने की बजाए सीमा विवाद में फंसी है. दोनों जिलों की पुलिस एक दूसरे का मामला बताकर टरका देती है. वहीं युवक के न मिलने पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details