उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शहीद प्रदीप सिंह की शहादत पर रोया पूरा गांव, पिता ने कहा खून का बदला खून चाहिए

शहीद प्रदीप सिंह अपने पीछे दो मासूम बेटियों को छोड़कर चले गए. बेटी अपने पिता के शव से लिपटकर रोते हुए बस यही कह रही थी 'पापा छोड़कर चले गए..आ जाओ पापा'.

By

Published : Feb 15, 2019, 12:42 PM IST

शहीद के पिता अमर सिंह को अपने बेटे की शहादत पर गर्व है.

कन्नौज : जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में कन्नौज का लाल प्रदीप सिंह शहीद हो गया. शहादत की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम पसरा है. गांव में लोग शहादत पर राजनीति करने वाले नेताओं को कोसते नजर आए. शहीद के पिता अमर सिंह को अपने बेटे की शहादत पर गर्व है. उन्होंने कहा कि अगर उनको मौका मिला तो वह भी देश के लिए शहीद हो जाएंगे.

शहीद के पिता अमर सिंह को अपने बेटे की शहादत पर गर्व है.

जम्मू-कश्मीर में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में कन्नौज जिले के अजान गांव के रहने वाले प्रदीप सिंह भी शहीद हो गए. प्रदीप सिंह की शहादत की खबर आते ही गांव में कोहराम मच गया. प्रदीप की पत्नी, मां और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. बताया जा रहा है कि शहीद प्रदीप सिंह 2 फरवरी को छुट्टी लेकर अपने घर आए थे और 10 फरवरी को वापस चले गए थे. हमले वाले दिन वह बस में बैठकर डयूटी पर जा रहे थे कि तभी आतंकी हमला हो गया.

शहीद प्रदीप सिंह अपने पीछे दो मासूम बेटियों को छोड़कर चले गए. बेटी अपने पिता के शव से लिपटकर रोते हुए बस यही कह रही थी 'पापा छोड़कर चले गए..आ जाओ पापा' वहीं शहीद के पिता अमर सिंह को अपने बेटे की शहादत पर गर्व है. उनका कहना था कि अगर उनको मौका मिले तो वह भी देश के लिए शहीद हो जाएंगे.

उन्होंने इस आतंकी हमले पर राजनीति कर रहे लोगों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि वह देश को तोड़ने के लिए राजनीति न करें. इस दुख की घड़ी में सब नेताओं को एक होकर इसका जवाब पाकिस्तान को देना चाहिए. वहीं घटना के करीब 10 घंटे गुजरने के बाद भी शहीद के घर जिले का कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा है, इसको लेकर भी लोगों मे खासी नाराजगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details