उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी के हथियार सप्लायर को द्वारका स्पेशल स्टाफ ने किया गिरफ्तार

दिल्ली में हथियारों की खेप सप्लाई करने वाले बदमाश को द्वारका स्पेशल स्टाफ ने गिरफ्तार किया है. बदमाश फैजान उत्तर प्रदेश के कन्नौज का रहने वाला है.

By

Published : Feb 8, 2021, 10:50 PM IST

हथियार तस्कर गिरफ्तार.
हथियार तस्कर गिरफ्तार.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कन्नौज से आकर दिल्ली में हथियारों की खेप सप्लाई करने वाले एक सप्लायर को द्वारका स्पेशल स्टाफ ने गिरफ्तार किया है. बदमाश की पहचान फैजान के रूप में हुई है, जो कन्नौज का रहने वाला है. आरोपी के पास से पुलिस टीम ने चार सोफिस्टिकेटेड कंट्री मेड पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

हथियार तस्कर गिरफ्तार.

पुलिस को मिली थी इंफॉर्मेशन
डीसीपी संतोष कुमार मीणा के अनुसार, किसान आंदोलन के दौरान किसी भी तरह की कोई घटना न हो, इसके लिए द्वारका पुलिस लगातार ऐसे बदमाशों पर नजर रख रही थी. 4 फरवरी को द्वारका स्पेशल स्टाफ को इस बदमाश के बारे में इंफॉर्मेशन मिली थी कि यह हथियारों की सप्लाई करने नजफगढ़ आने वाला है.

ये भी पढ़ें:ग्रेटर नोएडा: प्रॉपर्टी विवाद में चली गोली, दो की मौत

टेनिकल सर्विलांस ने शुरू की निगरानी
इंफॉर्मेशन के आधार पर एसीपी ऑपरेशंस विजय सिंह की देखरेख में स्पेशल स्टाफ टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से इस बदमाश की निगरानी करनी शुरू कर दी थी.

जैसे ही बदमाश नजफगढ़ रोड के मेट्रो पिलर नंबर 802 के पास पहुंचा, पुलिस ने इसे चेकिंग के लिए रोका. पुलिस को देखकर बदमाश ने भागने का प्रयास किया. पुलिस टीम ने पीछा कर इसे तुरंत पकड़ लिया. जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से पांच जिंदा कारतूस और 4 कंट्री मेड पिस्टल बरामद हुए.

पिछले साल भी पकड़ा गया था बदमाश
पुलिस के अनुसार, साल 2020 के सितंबर महीने में भी पुलिस ने इस तरह के आकाश उर्फ आसिफ नाम के एक हथियार सप्लायर को गिरफ्तार किया था. वह भी कन्नौज का ही रहने वाला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details