उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्ट्रेचर न मिलने पर मां को पीठ पर लादकर ले गया बेटा, वीडियो वायरल

कर्मचारियों की लापरवाही के चलते कन्नौज जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं दम तोड़ रही हैं. यहां स्ट्रेचर या व्हील चेयर न मिलने पर बेटे द्वारा अपनी बुजुर्ग मां को पीठ पर उठाकर डॉक्टर के केबिन तक ले जाने का वीडियो वायरल हुआ है. इस मामले में प्रभारी सीएमएस डॉ.आरडी यादव ने सीसीटीवी फुटेज देखकर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

By

Published : Apr 13, 2021, 1:40 PM IST

Updated : Apr 13, 2021, 2:07 PM IST

मां को पीठ पर लादकर ले गया बेटा
मां को पीठ पर लादकर ले गया बेटा

कन्नौज: सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद जिले की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं.जिला अस्पताल में दम तोड़ती स्वास्थ्य सेवाओं का एक नजारा देखने को मिला. जहां स्ट्रेचर या व्हील चेयर न मिलने पर बेटा अपनी बुजुर्ग मां को पीठ पर उठाकर डॉक्टर के केबिन तक ले गया. पीठ पर मां को उठाकर ले जाने के दौरान किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो बीते सोमवार का बताया जा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद प्रभारी सीएमएस ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

वीडियो वायरल.

क्या पूरा मामला

दरअसल कानपुर जनपद के बिल्हौर कस्बा निवासी 80 वर्षीय शांति देवी अपने बेटे राम विलास के साथ बीते सोमवार को जिला अस्पताल में शुगर की जांच कराने आईं थी. जिला अस्पताल में शुगर की जांच फस्ट फ्लोर पर होती है. उम्र ज्यादा होने की वजह से शांति देवी चलने-फिरने में असमर्थ थी. इस पर राम विलास ने इमरजेंसी वार्ड में व्हील चेयर और स्ट्रेचर ढूंढता रहा, लेकिन कई घंटे बीतने के बाद भी कर्मचारियों ने उसको स्ट्रेचर व व्हील चेयर देने की जहमत तक नहीं उठाई.

जानकारी देते सीएमएस डॉ.आरडी यादव.

इसे भी पढ़ें-तीर्थ यात्रा से लौट रही बस खड्डे में पलटी, 20 से ज्यादा सवारियां घायल

मां को पीठ पर उठाकर फस्ट फ्लोर तक ले गया बेटा
व्हील चेयर न मिलने पर राम विलास बीमार को पीठ पर उठाकर जिला अस्पताल से प्रथम तल पर बनी शुगर टेस्ट लैब तक लेकर गया. जांच कराने के बाद पीठ पर उठाकर डॉक्टर केबिन तक ले गया. पीठ पर उठाकर ले जाने के दौरान किसी ने अपने मोबाइल से पूरा वाकया कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया.

प्रभारी सीएमएस ने दिए जांच के आदेश
प्रभारी सीएमएस डॉ.आरडी यादव ने बताया कि मरीजों के लिए जिला अस्पताल गेट पर स्ट्रेचर व व्हील चेयर रखवाई गईं है. साथ ही दो वार्ड व्बॉय की ड्यूटी भी लगाई गई है. बताया कि सीसीटीवी फुटेज देखकर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

प्रभारी सीएमएस बोले पुराना है वीडियो
प्रभारी सीएमएस डॉ. आरडी यादव ने बताया कि वायरल वीडियो पुराना है. पीठ पर मां को उठाकर ले जाने की जानकारी मिली थी. मौके पर जाकर देखा तो कोई नहीं था. स्ट्रेचर इमरजेंसी वार्ड में खाली रखे थे. फिर भी मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : Apr 13, 2021, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details