उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मीटर लगाने वाली टीम पर हमला, आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरना

छिबरामऊ के रतनपुर गांव में बिजली का मीटर लगाने गई टीम से मारपीट और आरोपियों पर कार्रवाई न होने के विरोध में बिजली कर्मियों ने धरना दिया. कार्रवाई के आश्वासन के बाद धरना खत्म हुआ.

By

Published : Nov 12, 2021, 9:06 PM IST

छिबरामऊ में बिजली कर्मचारियों ने दिया धरना.
छिबरामऊ में बिजली कर्मचारियों ने दिया धरना.

कन्नौजः छिबरामऊ कोतवाली के सिकंदपुर चौकी क्षेत्र के रतनपुर गांव में निजी नलकूप में मीटर लगाने गई टीम पर एक युवक ने साथियों के साथ मिलकर हमला कर दिया. मारपीट के साथ ही मीटर उखाड़कर फेंक दिया. टीम ने थाने में एक नामजद समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई.

आरोपियों पर कार्रवाई न होने के विरोध में बिजली कर्मियों का गुस्सा फूट पड़ा. आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर बिजली कर्मी परिसर में धरने पर बैठ गए. सीओ द्वारा कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद कर्मियों ने धरना खत्म किया.


छिबरामऊ कोतवाली के सिकंदरपुर क्षेत्र के रतनपुर गांव निवासी पुरुषोत्तम सिंह ने निजी नलकूप के लिए बिजली के मीटर का आवेदन किया था. गुरुवार को बिजली वितरण खंड सिकंदरपुर के उपदेश कुमार संविदा कर्मी विजय कुमार व संजय कुमार के साथ मीटर लगाने के लिए गए थे.

छिबरामऊ में बिजली कर्मचारियों ने दिया धरना.

इस दौरान नलकूप बिना मीटर के अवैध रूप से चलते मिला. नलकूप पर मीटर लगाने के दौरान रामू पुत्र पुरूषोत्तम अपने तीन अज्ञात साथियों के साथ मौके पर पहुंच गया और मीटर लगाने का विरोध करने लगा. आरोप है कि विजय कुमार व संजय कुमार के साथ मारपीट की गई. बचाने पहुंचे उपदेश कुमार को भी पीटा.

ये भी पढ़ेंः Zika virus: कानपुर में 13 और लखनऊ में एक और संक्रमित मिला

मारपीट करने के बाद आरोपियों ने मीटर उखाड़कर तोड़ दिया. दोबारा मीटर लगाने पर जान से मारने की धमकी देते हुए बिजली कर्मियों को भगा दिया. इसके बाद पीड़ितों ने घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी. पीड़ित ने रामू व उसके तीन साथियों के खिलाफ छिबरामऊ कोतवाली में तहरीर दी. पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

शुक्रवार को नाराज बिजली कर्मचारियों ने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए धरना दिया. इस पर छिबरामऊ सीओ शिव कुमार थापा ने कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद सभी कर्मचारी काम पर लौटे. कर्मचारियों का कहना है कि यदि दो दिन में आरोपी गिरफ्तार न हुए तो हड़ताल की जाएगी.



ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details