उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 31, 2020, 2:34 AM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज: शिकायत लेकर थाने पहुंची महिला को पुलिस ने भगाया

कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र में दहेज की मांग पूरी न होने पर पति व ससुरालीजनों ने मारपीट कर विवाहिता को घर से निकाल दिया. इसके बाद शिकायत लेकर थाने पहुंची पीड़िता को पुलिस ने भी भगा दिया, जिसके चलते परेशान महिला सात दिनों से इधर-उधर भटक रही है.

छिबरामऊ कोतवाली
छिबरामऊ कोतवाली

कन्नौज: छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बजरिया में अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर पति व ससुरालियों ने मिलकर विवाहिता को मार-पीटकर घर से निकाल दिया. शिकायत लेकर थाने पहुंची पीड़िता को पुलिस ने भी भगा दिया. इसके बाद न्याय पाने के लिए विवाहिता दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है. पीड़िता सात दिनों से ससुराल में भूखी प्यासी घर के बाहर पड़ी हुई है.


इटावा जनपद के ऊसराहार गांव निवासी पूजा ने बताया कि उसकी शादी छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बजरिया निवासी श्रीकृष्ण के साथ 19 अप्रैल 2017 को हुई थी. शादी के बाद से ही पति व ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे. मांग पूरी न होने पर पति ने परिजनों के साथ मिलकर मार-पीटकर विवाहिता को घर से निकाल दिया. वहीं जब विवाहिता 23 अगस्त को अपने ससुराल पहुंची तो परिजन घर में ताला डालकर कहीं चले गए थे. इसके बाद पीड़िता शिकायत लेकर छिबरामऊ कोतवाली पहुंची, जहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसकी शिकायत सुनने के बजाय उसे वहां से भगा दिया.

पीड़िता ने बताया कि वह सात दिनों से भूखी प्यासी ससुराल के घर के बरामदे में ही पड़ी है. परिजन ताला डालकर कहीं चले गए हैं. पुलिस पीड़िता द्वारा न्याय की गुहार लगाने पर गाली-गलौच कर भगा देते हैं. पीड़िता न्याय पाने के लिए ससुराल और पुलिस के चक्कर काट रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details