उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सर्दी लगने से मासूम की मौत, तिरपाल डालकर रहने को मजबूर परिवार

By

Published : Dec 26, 2021, 12:08 PM IST

कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र के रूदैली गांव में एक माह के बच्चे को सर्दी लगने से मौत होने का मामला सामने आया है. मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि सर्दी में परिवार तिरपाल के नीचे रहकर गुजर-बसर कर रहा है.

सर्दी लगने से मासूम की मौत
सर्दी लगने से मासूम की मौत

कन्नौज:कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र के रूदैली गांव में एक माह के बच्चे को सर्दी लगने से मौत होने का मामला सामने आया है. मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि सर्दी में परिवार तिरपाल के नीचे रहकर गुजर-बसर कर रहा है. पीड़ित को प्रधानमंत्री आवास योजना तक का लाभ नहीं मिला है. सर्दी से बच्चे की मौत की सूचना के बाद जिले के जिम्मेदार अधिकारी जांच करने की बात कह रहे हैं. नायब तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र के रूदौली गांव निवासी गिरीश पुत्र इतवारी अपने परिवार के साथ तिरपाल डालकर गुजर बस कर रहे हैं. रविवार की सुबह उनके एक माह 25 दिन के बेटे की सर्दी लगने से मौत हो गई. बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. चीख पुकार सुनकर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया. बताया जा रहा है कि परिवार को आवास योजना का भी लाभ नहीं मिला है. जिससे वो तिरपाल में रहने को मजबूर है.

सर्दी लगने से मासूम की मौत

इसे भी पढ़ें - नेताजी की मेहरबानी से राजा भैया देख सके थे अपने जुड़वां बेटों का मुंह...

परिवार के लोगों ने बताया कि पक्का मकान न होने की वजह से वह खुले आसमान के नीचे तिरपाल के सहारे गुजर-बसर कर रहे हैं. अधिक सर्दी के कारण उनके मासूम बच्चे की मौत हो गई. सदर एसडीएम उमाकांत तिवारी ने बताया कि बच्चे की मौत की सूचना मिली है. नायब तहसीलदार को मौके पर भेजा गया है.

साथ ही परिवार के लिए कंबल भेजे गए हैं. बताया कि जांच में पता चला है कि बच्चा निमोनिया से पीड़ित था. कई दिनों से बीमार भी था. मामले की जांच की जा रही है. शासन स्तर से पीड़ित परिवार को हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details