उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शर्मनाक: दहेज लोभी पति ने पत्नी को पीटाकर घर से निकाला

By

Published : Jun 23, 2021, 1:30 PM IST

कन्नौज (Kannauj) जनपद की रहने वाली एक युवती विवाह दो साल पहले मैनपुरी (Mainpuri) जनपद के खजुरिया गांव (Khajuria Village) में हुआ था. लेकिन, दहेज में एक लाख रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर पति ने पत्नी को पीटकर घर से निकाल दिया. पुलिस ने इस मामले में पति सहित पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है.

पत्नी को पीटा
पत्नी को पीटा

कन्नौज : जनपद मैनपुरी (Mainpuri) के खजुरिया गांव (Khajuria Village) में दहेज (Dowry) में एक लाख रुपये न मिलने पर पति व ससुरालियों ने मारपीट कर विवाहिता को घर से निकाल दिया. जिसके बाद पीड़िता जनपद कन्नौज (Kannauj) के सलेमपुर गांव (Salempur Village) में अपने मायके चली आई और यहां आकर उसने अपने परिजनों को अपबाती सुनाई. जिसके बाद परिजन पीड़ित को लेकर सौरिख थाने पहुंचे. जहां पीड़िता ने अपने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पीड़िता ने ससुरालियों पर भूखे रखकर मारपीट करने का भी आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जनपद कन्नौज के सौरिख थाना क्षेत्र स्थित सलेमपुर गांव निवासी धर्मपाल ने अपनी पुत्री सुधा की शादी मैनपुरी जनपद के बेबर थाना क्षेत्र के खजुरिया गांव निवासी गोपाल पुत्र सोनेलाल के साथ 21 फरवरी 2019 को हिन्दू रीति-रिवाज के साथ की थी. विवाह के दौरान सुधा के परिजनों ने अपनी सामर्थ के हिसाब से खूब दान दहेज दिया था. शादी के बाद कुछ दिन तक सब कुछ ठीक रहा, लेकिन बाद में पति व ससुरालवाले अतिरिक्त दहेज में एक लाख रुपये की मांग करने लगे. मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने सुधा का उत्पीड़न शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें-मास्क न लगाने पर लोगों से रुपये ऐंठ रहा फर्जी दारोगा गिरफ्तार, चोरी की कार बरामद

अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थता जताने पर पति व ससुरालियों ने सुधा को मारपीट कर घर से निकाल दिया. मामले का पता चलते ही पीड़िता के मायके वालों ने ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे बिना रुपये लिए विवाहिता को घर में रखने को राजी नहीं हुए. जिस पर पीड़िता ने थाने पहुंच कर मामले की शिकायत पुलिस से की.

ससुरालीजनों के न मामने पर सुधा ने सौरिख थाना में पति गोपाल, ससुर सोनेलाल के अलावा सास, ननद व जेठ के खिलाफ तहरीर दी. पुलिस ने तहरीर के आधार पर बुधवार को मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details