उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संदिग्ध परिस्थितियों में किसान का खेत में मिला शव

By

Published : Dec 24, 2020, 7:55 PM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक किसान का संदिग्ध परिस्थितियों में खेत में शव पड़ा हुआ मिला. मृतक किसान के परिजनों ने चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. मामला सदर कोतवाली क्षेत्र का है.

farmers body found in field in kannauj
कन्नौज में खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला किसान का शव.

कन्नौज : सदर कोतवाली क्षेत्र के धनियापुर गांव में खेत में किसान का संदिग्ध परिस्थियों में शव मिलने से हड़कंप मच गया. मृतक के परिजनों ने चार लोगों पर हत्या कर शव खेत में दबाने का आरोप लगाया है. परिजनों के मुताबिक, सभी लोगों ने बीते शनिवार को ही किसान की हत्या कर शव को छिपा दिया था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है मृतक बटाई पर खेतीबाड़ी करता था. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला
उन्नाव जनपद के बांगरमऊ थाना क्षेत्र के रसूलपुर मझगवां गांव निवासी सुंदर राठौर (40) पुत्र भज्जा सदर कोतवाली क्षेत्र के धनियापुर गांव निवासी शिवमंगल के खेत बटाई पर लेकर खेतीबाड़ी करता था. वह करीब दो साल से नदी किनारे स्थित खेत में झोपड़ी बनाकर रहता था. बीते बुुधवार की देर रात सुंदर का संदिग्ध परिस्थितियों में खेत में मिट्टी से सना पड़ा हुआ शव मिला, जिससे गांव में हड़कंप मच गया.

आनन-फानन में ग्रामीणों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने कागजी कार्रवाई करने के बाद गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराया. सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है.

चार दिन पहले हुई थी किसान की मौत
मृतक किसान के भाई कुंदन राठौर ने आरोप लगाया कि सझियार शिवमंगल, भन्नू, रामस्वरूप और मछलू ने बीते शनिवार को गला दबाकर चंदन की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि वह उनके खेत में ही झोपड़ी बनाकर रहता था. बीते एक माह पहले शिवमंगल भाई सुंदर राठौर को जबरदस्ती घर से बुला ले गए थे.

एएसपी विनोद कुमार ने बताया कि करीब तीन-चार दिन पुराना किसान का शव मिला है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.
-विनोद कुमार, एएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details