उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 5, 2022, 10:03 PM IST

ETV Bharat / state

ट्रामा सेंटर में कूड़े के ढेर में पड़ी मिली लाखों की एक्सपायरी दवाएं व मेडिकल उपकरण, सीएमओ ने दिए जांच के आदेश

जिला अस्पताल परिसर में बने ट्रामा सेंटर में लाखों की एक्सपायरी दवाएं और मेडिकल उपकरण कूड़े के ढेर में पड़े मिले हैं. सीएमओ ने जांच के आदेश देते हुए कहा कि दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

etv bharat
एक्सपायरी दवाएं व मेडिकल उपकरण

कन्नौज.लोगों को एक तरफ जहां दवाइयों के लिए भटकना पड़ता है तो वहीं जनपद के जिला अस्पताल परिसर में बने ट्रामा सेंटर में लाखों की एक्सपायरी दवाएं और मेडिकल उपकरण कूड़े के ढेर में पड़े मिले हैं. इसके चलते इलाके में हड़कंप मच गया.

इतना ही नहीं मामला मीडिया में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी सकते में दिखाई दे रहा है. सीएमओ ने मामले की जांच नोडल अधिकारी को सौंप दी है. कहा कि लाखों की दवा बर्बाद करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक जिला अस्पताल परिसर में बने ट्रॉमा सेंटर में लाखों की एक्सपायरी दवाएं और मेडिकल उपकरण कूड़े की तरह फेंक दिए गए है. कूड़े के ढेर में हजारों की संख्या में पड़ी यह डाइसाइक्लोमाइन टेबलेट दिसंबर 2021 में एक्सपायर हो चुकी हैं. इसके अलावा दवा चढ़ाने में इस्तेमाल होने वाली हाइपोडर्मिक नीडिल भी सैकड़ों की संख्या में कूड़े के ढेर में फेंकी मिली हैं. मामला उजागर होने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें- लुटेरों ने रिटायर दारोगा को बनाया निशाना, 50 हजार का लगाया चूना

वहीं, कूड़े के ढेर में दवाएं मिलने के मामले में जब सीएमओ डॉ. विनोद कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामला गंभीर है. यह देखना है कि ट्रामा सेंटर में इतनी दवाएं कहां से आईं हैं. दवाएं जिला अस्पताल कि हैं या फिर सीएचसी-पीएचसी की हैं. इसकी जांच नोडल अधिकारी को दी गई है. जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details