उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में गेहूं क्रय केंद्र पर कम खरीद को लेकर डीएम ने जताई नाराजगी

By

Published : May 29, 2020, 10:25 PM IST

कन्नौज जिलाधिकारी ने तिर्वा स्थित विपणन शाखा के गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई और प्रभारी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए.

kannauj news
गेहूं क्रय केन्द्र पर पहुंचे डीएम

कन्नौज: शुक्रवार को जिलाधिकारी ने नवीन मंडी स्थल तिर्वा स्थित विपणन शाखा के गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया. उन्होंने पिछले वर्ष की तुलना में अत्यधिक कम गेहूं खरीद पाए जाने पर नाराजगी जताई. उपजिलाधिकारी तिर्वा को क्रय केंद्र प्रभारी के विरुद्ध अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए खरीद में व्यापक सुधार लाये जाने के सख्त निर्देश दिए. उन्होंने मंडी स्थल पर अन्य ठेकेदारों के पास हुई अच्छी खरीद को देखते हुए उपस्थित गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई और प्रभारी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए.

जिलाधिकारी ने मंडी परिसर में गेहूं बेचने आये एक व्यक्ति से गेहूं क्रय केंद्र पर ना बेचे जाने का कारण पूछा. उसने बताया कि वह मात्र एक कुंतल गेहूं बेचने लाया था जो, कि मात्र 1850 रुपये के दाम पर बेचा गया. इस दौरान मंडी समिति कर्मचारी से नीलामी के संबंध में भी आवश्यक पंजिका जांची. मंडी में गेहूं की नीलामी मात्र 1,880 रुपये में की जा रही थी, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित को कड़ी फटकार लगाईं. उन्होंने निर्देश दिए कि सभी केंद्र कृषकों को ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने के उद्देश्य से खरीद किया जाना सुनिश्चित करें. जिला खाद्य विपणन अधिकारी को गेहूं खरीद में व्यापक सुधार लाये जाने एवं अभी तक औसत से कम खरीद को दृष्टिगत रखते हुए जांच आख्या उपलब्ध किये जाने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि तिर्वा मण्डी में अपने मार्केटिंग सेंटर का निरीक्षण किया. हमने डिप्टी आरएम को इसकी विस्तृत रिपोर्ट बनाने के लिए निर्देश दिया है. अगर इनकी लापरवाही पायी जाती है तो, इनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details