उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: जिले के 3 अस्पतालों में बनेंगे कोविड 19 सैंपल कलेक्शन सेंटर

By

Published : Apr 12, 2020, 7:54 AM IST

कन्नौज में जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज तिर्वा और सौ शय्या अस्पताल छिबरामऊ में कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाया गया है. जिस किसी भी व्यक्ति में कोरोनावायरस के लक्षण देखे जाते हैं उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे. तब तक उस व्यक्ति को आइसोलेशन में रखा जाएगा.

3 अस्पतालों में बनेंगे कोविड 19 सैंपल कलेक्शन सेंटर
3 अस्पतालों में बनेंगे कोविड 19 सैंपल कलेक्शन सेंटर

कन्नौज:कोरोना वायरस ने निपटने के लिए जिले में स्वास्थ्य महकमा और जिला प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गया है. आशा, आंगनबाड़ी व एएनएम को निर्देश दिए गए हैं कि वह गांव में बाहर से आए लोगों को जांच कराने के लिए जागरूक करें. अगर बुखार, खांसी या सांस लेने में दिक्कत है, तो तत्काल उन लोगों की जांच करवाए.


गैर प्रांतों से गांव में आए लोगों को 14 दिन तक स्कूलों में बनाए गए क्वारंटाइन वार्ड में रखकर उनकी दोबारा जांच होगी. कोरोना के लक्षण न मिलने पर उन्हें घर उनके घर भेज दिया जाएगा. सीएमओ ने बताया कि क्वारंटाइन वार्ड में रहने वालों की पहले जांच होगी. इसके बाद घर जाने की इजाजत दी जाएगी. इन्हें कुछ दिन तक खुद को सुरक्षित रखना होगा.

जिला अस्पताल कन्नौज, मेडिकल कालेज तिर्वा और सौ शय्या अस्पताल छिबरामऊ में कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाया गया है. यदि किसी को जुकाम, बुखार, सूखी खांसी और सांस लेने में दिक्कत होने पर कोरोना जांच के निर्देश दिए गए हैं. तीनों अस्पतालों में सैंपल लेने वाली टीमों का गठन कर दिया गया है. जिन लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे, उनकी रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details