उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपाध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी नेता की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर, 10 बीघा जमीन कराई कब्जा मुक्त

By

Published : Apr 23, 2022, 3:47 PM IST

कन्नौज में जिला प्रशासन लगातार भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करा रहा है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी पूर्व ब्लॉक प्रमुख रजनीकांत की अवैध मार्केट ढहाने के बाद प्रशासन ने शनिवार को एक बार फिर अवैध कब्जा को लेकर कार्रवाई की है.

etv bharat
अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर

कन्नौज : जिला प्रशासन लगातार भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करा रहा है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी पूर्व ब्लॉक प्रमुख रजनीकांत की अवैध मार्केट ढाहने के बाद प्रशासन ने शनिवार को एक बार फिर अवैध कब्जे को लेकर कार्रवाई की है. इस बार प्रशासन ने सपा नेता से ग्राम सभा की 10 बीघा जमीन कब्जा मुक्त कराई है. लगातार बुलडोजर चलने से जिले के भू-माफियाओं में दहशत फैल गई है.

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के तिलपई डिगसरा गांव निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख रजीनकांत यादव ने सदर तहसील के फतेहपुर जसोदा गांव में ग्रामसभा की करीब 10 बीघा जमीन पर बाउंड्री बॉल खड़ी कर अवैध कब्जा कर लिया था. शनिवार को जिला प्रशासन ने अवैध कब्जे के खिलाफ अभियान चलाकर बुलडोजर की मदद से बाउंड्रीवाल को ध्वस्त कर जमीन को कब्जा मुक्त कराया. इस दौरान जिला प्रशासन के अलावा भारी पुलिस बल तैनात रहा.

सदर एसडीएम उमाकांत तिवारी ने बताया कि सूचना मिली थी कि फतेहपुर जसोदा गांव में ग्राम सभा की जमीन पर रजनीकांत यादव ने कब्जा कर रखा था. जांच में मामला सही पाए जाने पर बुलडोजर की मदद जमीन अवैध कब्जा मुक्त कराई गई. उन्होंने बताया कि उसका 10 बीघा जमीन पर कब्जा था. इसमें करीब सात बीघा रजनीकांत व उसके परिजनों का कब्जा था जबकि अन्य पर छोटे-छोटे कब्जे थे. पूरी जमीन को कब्जा मुक्त कराकर राजस्व प्रशासन ने अपने हाथ में ले ली है.

पढ़ेंः बुलडोजर का कहर : सपाध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी नेता की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर

गौरतलब है कि सपा नेता रजनीकांत यादव ने तिलपई डिगसरा गांव ग्रामसभा जमीन पर अवैध कब्जा कर उस पर मार्केट बनान ली थी. बीते 13 अप्रैल को प्रशासन ने बुलडोजर की मदद से अवैध मार्केट को ध्वस्त कर दिया था. मार्केट के बाद प्रशासन ने जमीन को भी कब्जा मुक्त करवा लिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details