उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एंबुलेंस में गूंजी किलकारी, जच्चा-बच्चा स्वस्थ

यूपी के कन्नौज में एंबुलेंस से सीएचसी जा रही प्रसूता ने गाड़ी में ही बच्चे को जन्म दे दिया. जिसके बाद महिला को सीएचसी में भर्ती कर उसका इलाज किया गया. इलाज के बाद जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

By

Published : Dec 6, 2020, 2:00 PM IST

एंबुलेंस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म.
एंबुलेंस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म.

कन्नौज: जिले में प्रसव के लिए सीएचसी एंबुलेंस से जा रही प्रसूता को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी. एंबुलेंस में मौजूद स्टाफ ने आनन फानन में प्रसूता की डिलिवरी गाड़ी में ही कराई. अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला ने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दे दिया. जिसके बाद महिला को सीएचसी में भर्ती कर उसका इलाज किया गया. इलाज के बाद जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

जानें पूरा मामला
सदर कोतवाली के करनपुर गांव निवासी संतोष की पत्नी पिंकी गर्भवती थी. रविवार को अचानक उसे प्रसव पीड़ा होने लगी. परिजनों ने तत्काल एंबुलेंस को फोन करके घर बुला लिया. एंबुलेंस कर्मचारी प्रसूता को लेकर अस्पताल जा रहे थे, तभी असहनीय पीड़ा होने पर प्रसूता की हालत बिगड़ गई. जिस पर ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी. एंबुलेंस में मौजूद स्टाफ प्रसूता का इलाज करने लगे. स्वास्थ्य कर्मचारियों ने महिला का एंबुलेंस में ही प्रसव कराया. पिंकी ने बच्चे को एंबुलेंस में ही जन्म दिया. इसके बाद कर्मचारियों ने पिंकी और उसके बच्चे को सीएचसी में भर्ती कराया. वहां महिला का आनन फानन में इलाज शुरू कर दिया गया. डॉक्टरों के मुताबिक जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. जिसके बाद परिजनों ने एंबुलेंस कर्मचारियों को प्रशंसा कर धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details