उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 17, 2020, 2:23 PM IST

Updated : May 17, 2020, 2:59 PM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज में टिके हैं जम्मू-कश्मीर के युवक, खुफिया तंत्र को भनक तक नहीं

यूपी में कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र के शेखपुरा मोहल्ला में जम्मू-कश्मीर के युवकों के टिके होने की जानकारी मिली है. जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने इस मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है.

lockdown in kannauj
कन्नौज में टिके हैं जम्मू-कश्मीर के युवक

कन्नौज:सदर कोतवाली क्षेत्र के शेखपुरा मोहल्ला स्थित एक जिम में जम्मू-कश्मीर के 15 युवक गुपचुप तरीके से टिके हुए हैं. इस बात की जानकारी जिला प्रशासन को भी नहीं चल पाई.

जम्मू-कश्मीर के शफीर अहमद नाम के एक युवक ने आईजीआरएस पर शिकायत दर्ज कराते हुए जम्मू-कश्मीर तक के लिए वाहन की व्यवस्था कराने को आवेदन किया. जिलाधिकारी कार्यालय से साधारण मामलों की तरह सम्बंधित विभाग को मामला अग्रसारित कर दिया गया. मामले की जानकारी होने पर डीएम ने जांच का आश्वासन दिया है.

खुफिया तंत्र की पड़ताल और जिला प्रशासन के दावे में अंतर
खुफिया तंत्र के अनुसर जम्मू कश्मीर के जो युवक कन्नौज में रुके हैं, वह यहां गैस एजेंसी रोड पर एक प्राइवेट कंपनी में मार्केटिंग की ट्रेनिंग ले रहे थे. लेकिन जिला प्रशासन जम्मू कश्मीर के युवकों को मजदूर बताया और कहा कि वह किसी कारणवश यहां फंस गए हैं.

मामले की पड़ताल
पड़ताल में पता चला कि युवक यहां पर रहकर एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रहे हैं. जब उनसे काॅलेज का नाम पूछा गया तो वह लोग नहीं बता सके. फिर उन्होंने बताया कि वह लोग उर्दू से एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रहे हैं. जब उनसे उस संस्था का नाम पूछा गया तब भी उनके पास कोई उत्तर नहीं था.

जानकारी में पता चला कि इन युवकों ने मुरादाबाद से जम्मू-कश्मीर के लिए जाने वाली ट्रेन का रिजर्वेशन करा लिया है. जब डीएम राकेश कुमार मिश्रा को सभी तथ्यों से अवगत कराया गया, तब उन्होंने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया.

Last Updated : May 17, 2020, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details