उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से धरे गए दो तस्कर, लाखों का सोना बरामद

यूपी के झांसी में जीआरपी के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. जीआरपी ने संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में अवैध सोना ले जाते हुए 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jan 9, 2020, 6:51 PM IST

etva bharat
लाखों का सोना बरामद.

झांसी:जिले में जीआरपी पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. जीआरपी ने संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में अवैध सोना ले जाते हुए 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. वाणिज्य कर विभाग और जीआरपी तस्करों से पूछताछ कर रही है. जल्द ही उन्हें जेल भेज दिया जाएगा.

जीआरपी ने गिरफ्तार किए दो तस्कर.
ऐसे पकड़े गए तस्कर
जीआरपी थाना प्रभारी अजीत कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि जीआरपी पुलिस स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी. तभी मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि मानिकपुर से दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में दो से तीन तस्कर मौजूद हैं, जो कुछ नकदी के साथ सोने के टुकड़े लेकर जा रहे हैं. सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर दबिश दी और तस्करों को रंगे हाथों पकड़ लिया.
बांदा के हैं दोनों तस्कर
पकड़े गए तस्करों की पहचान कृष्ण मोहन गुप्ता और राममोहन के रूप में की गई है. दोनों ही बांदा जनपद के रहने वाले हैं. जीआरपी ने तस्करों से जब बरामद सामान के दस्तावेज दिखाने को कहा तो वे उसके कागज नहीं दिखा पाए.

बरामद सामान की कीमत 50 लाख रुपये
प्रथम दृष्टया जीआरपी ने उक्त सामान को कर चोरी मानते हुए वाणिज्य कर विभाग को मौके पर बुलाया. वाणिज्य कर विभाग तस्करों से पूछताछ कर रहा है. अफसरों ने बरामद माल की कीमत लगभग 50 लाख रुपये आंकी है. पकड़े गए दोनों तस्करों के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:-झांसी: युवक पर तमंचे से फायरिंग, सामने आया लाइव वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details