उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: स्पेशल ट्रेन पर सवार होने के लिए स्टेशन पहुंचे यात्री, बयान किया लॉकडाउन का अनुभव

लॉकडाउन की वजह से कई यात्री जगह-जगह फंसे हुए थे. ऐसे में अब स्पेशल ट्रेनों के शुरु होने के बाद लोग इससे अपने-अपने गंतव्य तक जा रहे हैं. इसी को लेकर झांसी रेलवे स्टेशन पर भी काफी भीड़ दिखी.

By

Published : May 13, 2020, 12:57 AM IST

झांसी रेलवे स्टेशन
झांसी रेलवे स्टेशन

झांसी: नई दिल्ली से चलकर बिलासपुर जाने वाली स्पेशल ट्रेन मंगलवार रात झांसी पहुंचेगी. कोरोना संक्रमण के चलते लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बाद यह पहला मौका होगा जब झांसी स्टेशन पर यात्री ट्रेन में सवार होने पहुंचे हैं. रेलवे के मुताबिक नई दिल्ली से जिन स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ है, उनमें से चार जोड़ी ट्रेनें झांसी से होकर गुजरेंगी.

झांसी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सवार होने अपने पूरे परिवार के साथ पहुंचे यादराम ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स में नौकरी करते हैं और छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं. वह झांसी से बिलासपुर के लिए ट्रेन पकड़ने स्टेशन पहुंचे. ग्वालियर में बीस मार्च को नाती का जन्मदिन था और पच्चीस को वापस जाना था. तब से ग्वालियर में फंसे हुए थे. यादराम के साथ उनके परिवार के छह अन्य लोग भी हैं, जो रात नौ बजे की ट्रेन पकड़ने झांसी पहुंचे हैं. यादराम की ही तरह स्टेशन पर पहुंचे बहुत सारे यात्रियों ने अपने अलग-अलग तरह के अनुभव बताए.

उत्तर मध्य रेलवे झांसी मण्डल के जन सम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि जो स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं, उनमें से चार जोड़ी ट्रेनें झांसी से होकर गुजरेंगी. यात्री इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. मोबाइल ऐप या आईआरसीटीसी की वेबसाइट के माध्यम से टिकट बुक करा सकते हैं. पहली ट्रेन नई दिल्ली-बिलासपुर है, जो रात 8.55 पर स्टेशन पर आएगी. स्टेशन पर खास व्यवस्थाएं की जा रही हैं. नई दिल्ली - बिलासपुर के अलावा नई दिल्ली - सिकंदराबाद, नई दिल्ली - चेन्नई और नई दिल्ली - बैंगलोर ट्रेनें झांसी से होकर गुजरेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details