उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी : नोडल अधिकारी ने सामुदायिक किचन और शेल्टर होम का किया निरीक्षण

By

Published : May 13, 2020, 12:42 AM IST

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए नोडल अधिकारी ने सामुदायिक किचन, शेल्टर होम, तहसील मुख्यालय के कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वहां की व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक निर्देश जारी किया है.

नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण
नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण

झांसी: नोडल अधिकारी अबरार अहमद ने कोरोना वायरस के जंग से लड़ने के लिए की गयी तैयारियों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सामुदायिक किचन, शेल्टर होम, तहसील मुख्यालय के कंट्रोल रूम और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया.

नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण
जनपद में नोडल अधिकारी अबरार अहमद ने साफ-सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग सैनिटाइजर और मास्क पहनने पर जोर दिया. नोडल अधिकारी ने कहा कि कंट्रोल रूम में प्राप्त होने वाली शिकायतों को अलग-अलग प्रकार से लिखा जाए. इससे उसके निस्तारण में सहूलियत होगी.

नोडल अधिकारी ने नगरपालिका चिरगांव, नगर पंचायत मोठ और राजस्व विभाग से संचालित अलग-अलग तीन सामुदायिक किचन देखे. उन्होंने रसोइयों से कहा कि वह खाना बनाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें और मास्क को रोज बदलें.

अधिकारी ने जारी किया निर्देश
इसके अलावा नोडल अधिकारी ने चिरगांव के सरदार पटेल इंटर कॉलेज, मोठ के पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज और पूंछ के सकूपुरा मंदिर के गेस्ट हाउस में बने शेल्टर होम में लोगों को निर्देश जारी किया.

मोठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर कोविड-19 की जांच को लेकर थर्मल स्क्रीनिंग के संबंध में आवश्यक जानकारी ली. अधिकारियों से कहा कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करें. किसी भी तरह की भीड़-भाड़ ना होने दें.

इस मौके पर एसडीएम मंजूर अहमद अंसारी, तहसीलदार लालकृष्ण और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. सुमित मिसूरिया, नगर पालिका चिरगांव की अधिशासी अधिकारी कल्पना, नगर पंचायत मोठ के अधिशासी अधिकारी श्यामकरण आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details