उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दिव्यांग मतदाताओं को मतदान कराने की तैयारियों में जुटा प्रशासन

झांसी कमिश्नर कुमुदलता श्रीवास्तव ने बड़ां गांव थाना क्षेत्र के कई बूथों का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया. दरअसल भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से दिव्यांग मतदाताओं को वोटिंग कराने का जिम्मा मंडलायुक्त स्तर के अधिकारियों को सौंपा गया है जिसको लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है.

By

Published : Mar 27, 2019, 11:58 AM IST

पोलिंग बूथों का निरीक्षण करने पहुंची झांसी कमिश्नर

झांसी : लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, प्रशासनिक स्तर के अधिकारी अपनी गतिविधियां बढ़ाते जा रहे हैं. इसी के तहत झांसी कमिश्नर ने मंगलवार को बड़ागांव थाना क्षेत्र के कई बूथों का निरीक्षण किया. इस दौरान खामियां मिलने पर बीएलओ को फटकार भी लगाई, साथ ही उन्हें जल्द दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए.

पोलिंग बूथों का निरीक्षण करने पहुंची झांसी कमिश्नर.

झांसी कमिश्नर कुमुदलता श्रीवास्तव मंगलवार की दोपहर अचानक बड़ा गांव क्षेत्र पहुंची. यहां उन्होंने कई मतदान स्थलों का निरीक्षण किया और स्कूलों का जायजा लिया. इस दौरान कुछ कमियां भी सामने आई, इस पर कमिश्नर ने उन कमियों को दूर करने के निर्देश जारी किए. उन्होंने बताया कि सभी का उद्देश्य है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन कराया जाए और मतदाताओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जाएं.

भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से दिव्यांग मतदाताओं को मतदान स्थल पर लाने के लिए जमीनी स्तर पर काम शुरू कर दिया गया है. इसकी जिम्मेदारी मंडलायुक्त स्तर के अधिकारियों को दी गई है. इसके अंतर्गत इस बात को इंश्योर किया जाएगा कि दिव्यांग मतदाता हर हाल में निष्पक्ष रुप से मतदान कर पाएं. इसके अलावा व्हील चेयर और पीने के पानी का भी उचित प्रबंध किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details