उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 9, 2020, 5:53 AM IST

ETV Bharat / state

झांसी: स्टेशनों पर पसरा सन्नाटा, मालगाड़ियों से आवश्यक सामान की ढुलाई

देशव्यापी लॉकडाउन के बाद रेलवे स्टेशनों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. झांसी मण्डल के स्टेशनों पर भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखाई दे रहा है. खाद्य पदार्थों के अलावा अन्य आवश्यक सेवाओं को जारी रखने के लिए सिर्फ मालगाड़ियों का लगातार संचालन हो रहा है.

jhansi mandal railway station
झांसी मण्डल रेलवे स्टेशन

झांसी: देशव्यापी लॉकडाउन के बाद से झांसी रेलवे स्टेशन पर लगातार सन्नाटा पसरा हुआ है. स्टेशन पर सिर्फ मालगाड़ियों का ही परिचालन हो रहा है. जिसके माध्यम से आवश्यक सामग्री एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाई जा रही है.

स्टेशन पर पसरा सन्नाटा

रोज 100 मालगाड़ियों का संचालन
झांसी रेलवे मण्डल हर रोज 100 से अधिक मालगाड़ियों का संचालन कर रहा है. इनसे आवश्यक सामग्री एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुँचाई जा रही है. झांसी मण्डल के हरपालपुर, मुरैना, ललितपुर सहित अन्य स्थानों तक खाद्य सामग्री, दूध, सब्जी, फल आदि की सप्लाई के लिए मालगाड़ियां लगातार संचालित हो रही है. स्टेशन मास्टर, गार्ड, ड्राइवर, पोर्टर सहित अन्य रेलकर्मी और अफसर लगातार ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं.

पेट्रोलियम और कोयले की सप्लाई
खाद्य पदार्थों के अलावा कोयले और पेट्रोलियम की सप्लाई के लिए भी मालगाड़ियां लगातार संचालित हो रही हैं. बिजली उत्पादन के लिए झांसी पारीछा पावर प्लांट तक लगातार कोयले की सप्लाई हो रही है. रसूलपुर गोगामऊ स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम से पेट्रोल और डीजल अन्य हिस्सों तक भेजा जा रहा है.

उत्तर मध्य रेलवे झांसी मण्डल के जन सम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण 14 अप्रैल तक सभी यात्री सेवाएं निलंबित की गई हैं. सभी तरह की सवारी ट्रेनें 14 अप्रैल तक बंद रहेंगी. लोगों को आवश्यक सामानों की असुविधा न हो, इसके लिए मालगाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details