उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में कोरोना संक्रमण से हुई चौथी मौत, एक्टिव मरीजों की संख्या 14

By

Published : May 14, 2020, 3:48 AM IST

यूपी के झांसी में कोरोना संक्रमित एक महिला की बुधवार को मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड-19 अस्पताल में मौत हो गई. मृतक महिला की उम्र 80 साल थी. जनपद में अब तक कोरोना संक्रमित 4 मरीजों की मौत हो चुकी है. वर्तमान में जनपद में कोरोना के 14 एक्टिव केस हैं.

झांसी में कोरोना संक्रमण से हुई चौथी मौत
झांसी में कोरोना संक्रमण से हुई चौथी मौत

झांसी: जिले के दीन दयाल नगर की रहने वाली 80 साल की बुजुर्ग महिला की कोरोना वारयरस के संक्रमण की वजह से बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. ये महिला मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड-19 अस्पताल में भर्ती थी. बताया जा रहा है कि, इस महिला को लंबे समय से डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर की भी बीमारी थी. महिला को 7 मई को सांस लेने में तकलीफ और जुकाम होने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था.

जिला प्रशासन ने सूचना जारी कर बताया कि एक कोरोना संक्रमित महिला को क्रिटिकल केयर सपोर्ट दिया गया, लेकिन बुधवार को महिला की मौत हो गई. महिला के सीधे सम्पर्क में आए सभी लोगों के सैम्पल का परीक्षण किया गया है. सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं. इन सभी लोगों को पैरामेडिकल कॉलेज के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है.

इसे भी पढ़ें-झांसी के एक गांव में फंसे उत्तराखंड के 5 निवासी, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

जनपद में कोरोना संक्रमण के अब तक कुल 30 मामले आ चुके हैं. जिनमें से चार की मौत हुई है. जबकि, अब तक इलाज के बाद 12 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. जिनमें से चार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. वर्तमान में जनपद में 14 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं. जिनका मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details