उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: खेतों में पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ FIR दर्ज

झांसी में पराली जलाने को लेकर कई किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. किसानों के खिलाफ बरुआसागर थाने में स्थानीय लेखपाल संजीव कुमार गुप्ता ने तहरीर दी थी, जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

By

Published : Oct 31, 2020, 11:26 AM IST

झांसी एसएसपी कार्यालय.
झांसी एसएसपी कार्यालय.

झांसी: जनपद में पराली जलाने के मामलों में कमी नहीं आ रही है. खेतों में फसलों का अवशेष जलाने पर बरुआसागर थाने में कई किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. स्थानीय लेखपाल की तहरीर पर किसानों के खिलाफ एनजीटी के दिशा-निर्देश का उल्लंघन करते हुए वायुमंडल में प्रदूषण फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है.


लेखपाल संजीव कुमार गुप्ता की तहरीर पर धमनाखुर्द गांव के विनोद कुमार, ओम प्रकाश, वीरेंद्र कुमार, राम किशोर, परमानंद, प्रमोद, रामस्वरूप व अन्य लोगों के खिलाफ बरुआसागर थाने में केस दर्ज किया गया है. इनके अलावा वैरीशालपुरा गांव के रहने वाले सुंदर सिंह, कल्याण सिंह, राम प्रकाश और जमुना प्रसाद व अन्य के खिलाफ भी बरुआसागर थाने में केस दर्ज कराया गया है.

पूर्व में भी दर्ज हुए हैं केस

लेखपाल की तहरीर पर सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 188, 278, 290 और 291 के तहत केस दर्ज किया गया है. जमीन पर फसल अवशेष के डंठलों को जलाकर पर्यावरण प्रदूषित करने पर केस दर्ज किया गया है. इससे पहले भी जनपद के कई किसानों पर खेतों में पराली जलाने पर केस दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details