उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में मरीजों का सौदा! एंबुलेंस कर्मचारी और डॉक्टर का बातचीत में हुआ सनसनीखेज़ खुलासा

By

Published : Jul 29, 2022, 10:40 AM IST

झांसी के एक निजी अस्पताल के डॉक्टर और एंबुलेंस कर्मचारी का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इसमें दूसरे अस्पताल से मरीज को लेकर आने वाले एंबुलेस वाला डॉक्टर से कमीशन की बात करते हुए सुना जा रहा है.

etv bharat
वायरल ऑडियो का सांकेतिक फोटो

झांसी: जनपद से एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर है कि झांसी में मरीजों को बेचा जा रहा है. सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एंबुलेंस वाला डॉक्टर के बीच कमीशन की बात हो रही है.

एंबुलेंस कर्मचारी और डॉक्टर का वायरल ऑडियो

झांसी के कुछ निजी अस्पताल मोटी कमाई के लिए नए हथकंडे अपना रहे हैं. ये अब मरीजों को भर्ती करने के लिए दलालों का सहारा ले रहे हैं. ये निजी अस्पताल वाले ग्रामीण क्षेत्रों और आसपास के जिलों से मरीजों को रेफर करने वाले डॉक्टर और मरीज लेकर आने वाले एंबुलेंस के ड्राइवर को मोटा कमीशन बांट रहे हैं.

कमीशन की आड़ में मरीजों को भारी-भरकर बिल थमा रहे हैं. निजी अस्पतालों और दलालों के चंगुल में उलझकर मरीज हर रोज लुट रहे हैं. इस तरह का एक मामला झांसी में सामने आया है, जिसका एक ऑडियो वायरल भी हुआ है. इस वायरल ऑडियो में एंबुलेंस चालक और डॉक्टर के बीच बातचीत हो रही है.

ऑडियो में एंबुलेंस चालक कह रहा है कि वह किसी मरीज को तालबेट से लेकर आया है. मरीज एंबुलेंस में है और डॉक्टर साहब से बात हो रही है कि उसे कितना कमीशन मिलेगा. वायरल ऑडियो में डॉक्टर साहब साफ-साफ कह रहे हैं कि बिल पर 30 पर्सेंट कमीशन दिया जाएगा. डॉक्टर से जो बात हो रही है वह पूरी बात ऑडियो में सुनाई दे रही है. जब से यह ऑडियो वायरल हुआ है, तब से पूरे शहर में हल्ला मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें:पति ने पत्नी का गला काटने का किया प्रयास, देखें वीडियो

वायरल ऑडियो के मुताबिक, डॉक्टर साहब का नाम दीपक भसनेह है और वह झांसी के मेडिकल कॉलेज के सामने बने एक निजी अस्पताल में मरीज को भर्ती करने की बात कर रहे हैं. झांसी में इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. ऐसे मामले आए दिन सुनने में आते रहते हैं. लेकिन यह पहली बार हुआ है, जब एंबुलेंस कर्मचारी और डॉक्टर के बीच मरीज को कमीशन के तौर पर बेचने की बात हो रही है. जिसका ऑडियो सामने आया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details