उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: बुन्देलखण्ड संगीत सम्मेलन में जुटेंगे देशभर के कलाकार

उत्तर प्रदेश के झांसी में अखिल भारतीय योग, संगीत सम्मेलन और बुन्देलखण्ड संगीत प्रतियोगिताओं का आयोजन 31 अक्टूबर से 4 नवम्बर तक कराया जाएगा. इस प्रतियोगिताओं में देशभर से आए शास्त्रीय गायन और वादन के कलाकार और विद्यार्थी हिस्सा लेंगे.

By

Published : Oct 18, 2019, 3:07 PM IST

Updated : Oct 18, 2019, 7:36 PM IST

शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम का आयोजन.

झांसी: जिले के लक्ष्मी व्यायाम मन्दिर में अखिल भारतीय योग, संगीत सम्मेलन और बुन्देलखण्ड संगीत प्रतियोगिताओं का आयोजन 31 अक्टूबर से 4 नवम्बर तक किया जाएगा. प्रभु श्रीरामलाल संगीत महाविद्यालय पिछले 44 वर्षों से यह अनूठा आयोजन हर साल करता है, जिसमें देशभर से आए शास्त्रीय गायन और वादन के कलाकार और विद्यार्थी हिस्सा लेते हैं.

शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम का आयोजन.
संगीत सम्मेलन में काश्मीर के संतूर वादक अभय रुस्तम सपोरी, ग्वालियर की कत्थक नृत्यांगना अंजना झा, दिल्ली के तबला वादक सचिन शर्मा, दिल्ली के शास्त्रीय गायक नितिन शर्मा, दिल्ली के गिटार वादक सिद्धार्थ बनर्जी, कोलकाता और दिल्ली के जुगलबन्दी तबला वादक चिरदीप बनर्जी और सचिन शर्मा, समेत कई कलाकार अपने कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे. इसके साथ ही संगीत प्रतियोगिताएं और योग शिविर का भी आयोजन होगा.

इसे भी पढ़ें- सहारनपुर में आयोजित हुआ पत्रकारों का प्रांतीय सम्मेलन

हमारी भारतीय संस्कृति पर चारों ओर से हमले हो रहे हैं. शास्त्रीय संगीत विलुप्त होता जा रहा है. ऐसे में 44वें वर्ष शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिताओं का आयोजन करना और संगीत सम्मेलन का आयोजन करना दैवीय कृपा का प्रतीक है. इस बार कार्यक्रम की विशेषता है कि योग शिविर के साथ ही 200 प्रतियोगी पूरे हिंदुस्तान से आएंगे. कोलकाता से नृत्याचार्य, मुम्बई से गायिका, दिल्ली से सरोद वादक और काश्मीर से संतूर वादक आ रहे हैं.
-कृष्णकांत झा, कार्यक्रम संयोजक

Last Updated : Oct 18, 2019, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details