उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसीः सीएम योगी रात को पहुंचे रैन बसेरा, ठहरे बच्चे के सिर पर यूं फेरा हाथ

उत्तर प्रदेश के झांसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर हैं. उनका काफिला शनिवार रात को रैन बसेरा की ओर मुड़ गया. उन्होंने बसेरा में रुके लोगों से सुविधा की जानकारी ली. यहां ठहरे बच्चे के सिर पर हाथ रखकर प्यार भरी मुस्कान दी.

By

Published : Dec 8, 2019, 5:13 AM IST

etv bharat
झांसी दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ

झांसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को झांसी के मण्डलायुक्त सभागार में मण्डलीय समीक्षा की. उन्होंने मण्डलीय समीक्षा में कहा कि बुन्देलखण्ड में अपार सम्भावनाएं हैं. सीएम ने कहा कि अधिकारी जनप्रतिनिधियो के साथ संवाद स्थापित करते हुए योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाएं, ताकि पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ मिल सके. जालौन के जिला आपूर्ति अधिकारी की शिकायत मिलने पर सीएम ने अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए.

सीएम का झांसी दौरा.

रैन बसेरे का लिया जायजा
समीक्षा बैठक के बाद सीएम मेडिकल कॉलेज के पास निर्मित रैन बसेरे का जायजा लेने पहुंच गए. वहां एक बेड पर एक बच्चा था. उसके सिर पर हाथ फेरते हुए मुस्कान दी. उन्होंने ठहरे हुए लोगों से बातचीत की. मुख्यमंत्री ने पुलिस के नए बने बैरक का भी निरीक्षण किया और यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. मुख्यमंत्री इन स्थलों का निरीक्षण करने के बाद रात्रि विश्राम के लिए सर्किट हाउस रवाना हो गए.

लाभार्थियों को मिले लाभ
सीएम योगी ने कहा कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ, पात्र लाभार्थियों को समय से मिले. इसके लिये संवेदनशील होकर कार्रवाई की जाए. आयुष्मान भारत योजनान्तर्गत मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास के पत्रों के वितरण मे देरी होने पर चिन्ता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाने के लिए कैम्प आयोजित किए जाएं ताकि गरीब को इलाज में मदद मिल सके.

इसे भी पढ़ें -समाज खड़ा हो जाए तो कोई नहीं कर सकता महिलाओं से अत्याचार: सीएम योगी


ABOUT THE AUTHOR

...view details