उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

असिस्टेंट प्रोफेसर संदीप को पर्यावरण के क्षेत्र में मिली फेलोशिप

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. संदीप आर्य को तकनीकी तथा पर्यावरण के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए फेलेशिप दिया गया है. यह फेलोशिप कुल छह शोधकर्ताओं और वैज्ञाानिकों को प्रदान की गई है. इनमें से चार विदेशी और दो भारतीय वैज्ञानिक हैं.

By

Published : Jan 3, 2021, 8:01 PM IST

असिस्टेंट प्रोफेसर को पर्यावरण के क्षेत्र में मिली फेलोशिप.
असिस्टेंट प्रोफेसर को पर्यावरण के क्षेत्र में मिली फेलोशिप.

झांसी : बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के पर्यावरण एवं विकास अध्ययन संस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत डॉ. संदीप आर्य को प्रतिष्ठित फेलोशिप ऑफ ग्लोबल एनवायरमेंट एंड सोशल एसोसिएशन प्रदान की गई है. डॉ. संदीप आर्य को विज्ञान, तकनीकी तथा पर्यावरण के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए यह सम्मान दिया गया है.

यह सम्मान उन्हें 26 से 28 दिसम्बर 2020 तक ग्लोबल एनवायरमेंट एंड सोशल एसोसिएशन, नेशनल एनवायर्नमेंटल साइंस एकेडमी, नई दिल्ली साईंस एकेडमी ऑफ नेपाल, काठमांडू एशियन बायोलॉजिकल रिसर्च फाउंडेशन, प्रयागराज तथा रशियन एकेडमी ऑफ साईंस मास्को के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित द्वितीय इण्टरनेशनल वेब कॉन्फ्रेंस ऑन एनवायरमेंट एंड सोसायटी के अवसर पर प्रदान किया गया.

डॉ. संदीप आर्य ने बताया कि वेब कॉन्फ्रेंस में भारत के 25 राज्यों सहित विश्व के 15 देशों से वैज्ञानिक सम्मिलित हुए. यह फेलोशिप कुल छह शोधकर्ताओं और वैज्ञाानिकों को प्रदान की गई थी, जिनमें से चार विदेशी और दो भारतीय वैज्ञानिक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details