उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: अधर में एरच बांध परियोजना, बीजेपी विधायक बोले- जल्द शुरू होगा काम

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में एरच बांध परियोजना का काम अधर में लटका हुआ है. दरअसल इस परियोजना का काम तीन सालों से रुका हुआ है. भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपूत ने उम्मीद जताई है कि दो-तीन महीने के भीतर परियोजना का काम शुरू हो जाएगा.

By

Published : Nov 11, 2020, 5:30 PM IST

bjp mla jawahar lal rajpoot
भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपूत.

झांसी:बेतवा नदी पर 600 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे एरच बांध परियोजना का काम तीन सालों से रुका हुआ है. बांध के निर्माण में घोटाले का आरोप लगा था, जिसकी अभी तक जांच चल रही है. इस परियोजना की शुरुआत सपा सरकार में साल 2015 में हुई थी. उत्तर प्रदेश में सरकार बदलने के बाद साल 2017 में योगी आदित्यनाथ सरकार ने इसमें हुए भ्रष्टाचार की जांच के आदेश दिए थे.

भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपूत कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. विकास कार्य तेजी से आगे बढ़ें, इस पर सरकार काम कर रही है. बेतवा नदी पर एरच बांध परियोजना लम्बित पड़ी है, लेकिन उसके पीछे कारण यह रहा कि इसके निर्माण में पिछली सरकार में घोटाला हुआ है. इसलिए जब तक उसकी जांच का नतीजा न आ जाये, काम प्रारम्भ नहीं होना चाहिए.

भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपूत ने कहा कि पिछले दिनों हमने उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी से मुलाकात की थी. हमने कहा कि इसका काम तत्काल प्रारम्भ होना चाहिए. यह क्षेत्र की मांग है और किसानों के हित में है. उन्होंने कहा है कि जांच कुछ ही समय में पूरी होने वाली है. जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ़ कार्रवाई की जाएगी. इस परियोजना के काम के लिए धनराशि भी जारी की जाएगी. बीजेपी विधायक ने कहा कि हमें उम्मीद है कि दो-तीन महीने के भीतर इस परियोजना का काम शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details