उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौओं की मौत से मचा हड़कम्प, बर्ड फ्लू की आशंका

यूपी के झांसी में गुरुवार को आठ कौओं की मौत से हड़कंप मच गया है. कौओं की मौत के बाद पशु चिकित्सा विभाग और नगर निगम हरकत में आ गया है. वहीं जनपद में बर्ड फ्लू की आशंका जताई जा रही है.

By

Published : Jan 7, 2021, 6:10 PM IST

कौओं की मौत से मचा हड़कम्प
कौओं की मौत से मचा हड़कम्प

झांसीःप्रेमनगर थानाक्षेत्र में स्थित सेंट जोन्स एकेडमी परिसर में गुरुवार को आठ कौओं के मरने की सूचना पर पशु चिकित्सा विभाग और नगर निगम हरकत में आ गया. बर्ड फ्लू की आशंकाओं के बीच इस बात की पड़ताल की जा रही है कि इन कौओं की मौत असल में किस कारण हुई है.

बर्ड फ्लू की आशंका
सेंट जोन्स चर्च के पादरी फादर सदानन्द ने बताया कि यहां विद्यालय परिसर में हर रोज एक-दो कौओं की मौत हो रही है. गुरुवार को एक साथ आठ से अधिक कौओं की मौत हो गई. हमने नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी है. बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए इस बात की आशंका है कि इनकी मौत भी बर्ड फ्लू कारण हुई है.

जांच में जुटा विभाग
झांसी नगर निगम के पशु चिकित्सा और कल्याण अधिकारी डॉ. राम किशोर निरंजन ने बताया कि कौओं के मरने की सूचना मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को दी गई है. अन्य स्थानों पर बर्ड फ्लू की संभावनाओं पर पशुपालन विभाग कार्रवाई कर रहा है. यहां भी उन्हीं के स्तर से कार्रवाई की जाएगी. सम्भव है कि सर्दी के कारण कौओं की मौत हुई हो या कोई अन्य कारण भी हो सकता है. जांच के बाद ही इस बात का पता चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details