उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी में 46 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, अब तक 27 की मौत

यूपी के झांसी में सोमवार को 46 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. यह संख्या जिले में अब तक की एक दिन में सर्वाधिक है. वहीं जिले में कुल 27 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

By

Published : Jul 7, 2020, 5:01 AM IST

corona cases in jhansi
झांसी में 46 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

झांसी:जनपद में सोमवार को कोरोना के रिकॉर्ड 46 मामले सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वाले कोरोना संक्रमितों की यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है. कुल 407 लोगों के किये गए सैम्पल परीक्षण में 46 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. कोरोना संक्रमित सभी मरीज वर्तमान में कंटेनमेंट क्षेत्रों के रहने वाले हैं.

अब तक 27 की हुई है मौत

जनपद में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 323 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 110 संक्रमित नेगेटिव हो चुके हैं, जबकि 102 संक्रमितों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. वर्तमान में जनपद में 186 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं, जिनका इलाज चल रहा है.जनपद में अब तक कोरोना संक्रमित 27 लोगों की मौत हो चुकी है.

बफर जोन चिह्नित कर प्रतिबंध लागू

सोमवार को रिकॉर्ड संख्या में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने शहर के तीन थाना क्षेत्रों में बफर जोन चिह्नित कर यहां संक्रमण फैलने की संभावना के मद्देनजर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं. शहर कोतवाली क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सीपरी बाजार थानाक्षेत्र में चित्रा चौराहे से मुबारक मार्केट व बाबा धाम और नवाबाद थानाक्षेत्र के तालपुरा, खुशीपुरा व इनसे जुड़े क्षेत्रों में आवश्यक प्रतिबंध लगाए गए हैं. चिह्नित बफर जोन में आवश्यक वस्तुओं की बिक्री सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी, जबकि अन्य सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details