उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति बोलीं- राम मंदिर के नाम पर किसी भी कर्मी का नहीं कटा है वेतन

By

Published : Sep 8, 2020, 3:24 PM IST

यूपी के जौनपुर में इन दिनों सोशल मीडिया पर टीडी कॉलेज के कर्मियों से वेतन की कटौती का मामला चर्चा में है. वहीं यह भी चर्चा है कि यह कटौती राम मंदिर के नाम पर हुई है. इसी तरह का मामला कुछ दिन पूर्व पूर्वांचल विश्वविद्यालय में भी सामने आया था. इन सारी बातों को विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्य ने खारिज किया है.

कर्मचारियों का वेतन काटे जाने की सोशल मीडिया पर चर्चा.
कर्मचारियों का वेतन काटे जाने की सोशल मीडिया पर चर्चा.

जौनपुर:जनपद के प्रतिष्ठित तिलकधारी सिंह महाविद्यालय में कई शिक्षकों और कर्मचारियों के वेतन से राम मंदिर के नाम पर कुछ पैसे काटे जाने की बात इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में है. इसी तरह कुछ दिन पहले पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुछ कर्मियों ने भी अपने वेतन से पैसे काटे जाने की बात कही थी. सोशल मीडिया पर चल रहे इस मामले के बाद अब पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्य ने इसे सिरे से खारिज किया है. उन्होंने साफ कहा है कि विश्वविद्यालय में किसी भी कर्मी या शिक्षक का कोई पैसा नहीं काटा गया है. सबको उनकी वेतन की स्लिप भी दे दी गई है.

कर्मचारियों का वेतन काटे जाने की सोशल मीडिया पर चर्चा.
  • तिलकधारी सिंह महाविद्यालय के कर्मचारियों का वेतन काटे जाने की सोशल मीडिया पर हो रही है चर्चा.
  • कुछ दिन पूर्व इसी तरह का मामला पूर्वांचल विश्वविद्यालय में भी सामने आया था.
  • विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने किसी भी तरह की कटौती से इनकार किया.

जनपद के प्रतिष्ठित तिलकधारी सिंह महाविद्यालय के शिक्षकों के वेतन से राम मंदिर के नाम पर पैसा काटे जाने का मामला इन दिनों चर्चा में है. लोग इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर रहे हैं. इसी तरह का मामला कुछ दिन पूर्व पूर्वांचल विश्वविद्यालय में भी सामने आया था. इस मामले को पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने गंभीरता से लिया है. जब उन्होंने इस मामले में जांच कराई तो मामला गलत पाया गया. उनका कहना है कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय के किसी भी कर्मी के खाते से इस तरह की कोई रकम नहीं काटी गई है, जबकि तिलकधारी सिंह महाविद्यालय में इस महीने के वेतन से कई लोगों के खातों से इस तरह की कटौती हुई है. टीडी कॉलेज के मामले में विश्वविद्यालय की कुलपति ने किसी भी तरह का हस्तक्षेप करने से इनकार किया है.

विश्वविद्यालय में किसी भी कर्मचारी का कोई पैसा राम मंदिर के नाम पर नहीं काटा गया है. सबको उनकी वेतन की स्लिप भी दे दी गई है. हां तिलकधारी सिंह महाविद्यालय का मामला संज्ञान में आया है. हालांकि यह महाविद्यालयों का मामला है ऐसे मामलों से हमारा कोई लेना-देना नहीं है.
-प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य, कुलपति, पूर्वांचल विश्वविद्यालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details