उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: मेडिकल कॉलेज में इलाज इसी साल हो शुरू, वरना होगी कार्रवाईः मंत्री सुरेश खन्ना

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना पहुंचे. उन्होंने निर्माण में हो रही देरी पर निर्माण एजेंसी टाटा के चीफ इंजीनियर को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 में कम से कम ओपीडी शुरू कर दी जाए, वरना कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

etv bharat
मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे सुरेश खन्ना.

By

Published : Jan 3, 2020, 9:40 PM IST

जौनपुर:जिले में राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण सपा शासन काल में 2015 में शुरू हुआ था. इस कॉलेज की ओपीडी 2018 में शुरू होनी थी, लेकिन अभी तक मेडिकल कॉलेज की ओपीडी नहीं चालू हो सकी. शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण पर पहुंचे संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने निर्माण में हो रही देरी पर निर्माण एजेंसी टाटा के चीफ इंजीनियर को जमकर फटकार लगाई और निर्माण जल्द पूरा करने का निर्देश दिया.

जानकारी देते कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना.

जौनपुर का राजकीय मेडिकल कॉलेज कछुए की चाल से बन रहा है. यह मेडिकल कॉलेज 554 करोड़ की लागत से बनना था. 2015 में सपा शासन काल में अखिलेश यादव ने इस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया और 137 करोड़ रुपये जारी भी कर दिए.

शुरू में यह मेडिकल कॉलेज तेज गति से बना, लेकिन प्रदेश में बीजेपी के 3 सालों के शासनकाल में मेडिकल कॉलेज को केवल 110 करोड़ ही मिले हैं. ऐसे में पैसे की कमी के चलते मेडिकल कॉलेज का निर्माण सुस्त गति से चल रहा है.

शुक्रवार को प्रदेश की योगी सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना निरीक्षण पर पहुंचे, तो उन्होंने मेडिकल कॉलेज की निर्माण इकाई टाटा को जमकर फटकार लगाई. कैबिनेट मंत्री का अंदाज देखकर हर कोई हैरान था, लेकिन वह अपने अंदाज में एक के बाद एक अधिकारियों पर बरस रहे थे.

ये भी पढ़ें- जौनपुर: नए साल पर यात्रियों को झटका, बस का किराया हुआ महंगा

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि किसी भी हालत में 2020 में मेडिकल कॉलेज शुरू हो जाएगा. इसके लिए टाटा एजेंसी को कड़े निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details