उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: भट्ठा मालिक ने गरीब मजदूरों की मजदूरी देने से किया मना

यूपी के जौनपुर में भट्ठा मालिक ने मजदूरों को मजदूरी देने से मना कर दिया. इस बात से नाराज मजदूरों ने गुरूवार को जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया.

etv bharat
मजदूरों ने किया धरना प्रदर्शन

By

Published : Mar 6, 2020, 3:46 AM IST

जौनपुर: भट्ठा मालिकों के द्वारा गरीब मजदूरों का शोषण की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. जौनपुर में मड़ियाहूं के एक भट्ठा मालिक ने मजदूरों को मजदूरी देने से मना कर दिया. वहीं पैसे मांगने पर भट्ठा मालिक उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे रहा हैं.

मजदूरों ने किया धरना प्रदर्शन

मजदूरों ने किया धरना प्रदर्शन
जौनपुर के मड़ियाहूं की रावला गांव में भट्ठा मालिक राजेंद्र यादव मजदूरों से मजदूरी करवाने के बाद उनको पैसे नहीं दे रहा है. इस बात से नाराज मजदूरों ने जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया. बताया जा रहा है कि मजदूरों द्वारा पैसे मांगने पर भट्ठा मालिक उन्हें जान से मारने की धमकी देता है. लगभग 24 से ज्यादा मजदूरों के परिवार भट्टे पर काम करते है. इन मजदूरों की लाखों रुपये की मजदूरी बकाया है. भट्ठा मालिक ने इनको 750 प्रति जोड़ी के हिसाब से मजदूरी पर तय किया था, लेकिन बाद में भट्ठा मालिक अपनी बात से मुकर गया. वहींं अब मजदूर अपने पैसों के लिए धरने पर बैठे हैं, जबकि इन मजदूरों के पास अब खाने के लिए भी पैसे नहीं बचे हैं.
ये भी पढ़ें:जौनपुर: महिला आयोग की उपाध्यक्ष बोलीं- निर्भया के दोषियों को जल्द हो फांसी


मजदूरों की लाखों रुपये की मजदूरी को भट्ठा मालिक राजेंद्र यादव डकार गए हैं. मजदूरों को मजदूरी मांगने पर धमकियां मिल रही है. यह मजदूर दो दिनों से भूखे प्यासे हैं.
-जय प्रकाश, वकील




ABOUT THE AUTHOR

...view details