उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: शहीद जिलाजीत यादव को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई, उमड़ा जनसैलाब

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में घुसपैठियों के साथ मुठभेड़ में जवान जिलाजीत यादव शहीद हो गए. आज उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव यूपी के जौनपुर जिले के इजरी गांव पहुंचा, जहां शहीद की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए. इस दौरान जनपद के राम घाट पर शहीद का दाह संस्कार किया गया.

By

Published : Aug 14, 2020, 4:16 PM IST

शहीद के अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब.
शहीद के अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब.

जौनपुर:जम्मू कश्मीर के पुलवामा में घुसपैठियों के साथ मुठभेड़ में जवान जिलाजीत यादव शहीद हो गए थे. आज उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव यूपी के जौनपुर जिले के इजरी गांव पहुंचा, जहां शहीद की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे.

शहीद जिलाजीत यादव को अंतिम विदाई देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान जनपद के प्रभारी मंत्री और स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर जिलाधिकारी समेत सेना के जवान भी शामिल रहे. शहीद का जनपद के राम घाट पर अंतिम संस्कार किया गया, जहां शहीद के 4 महीने के बेटे ने मुखाग्नि दी.

शहीद जिलाजीत यादव को दी गई नम आंखों से विदाई.

लोगों ने शहीद जिलाजीत यादव के सम्मान में घर से लेकर घाट तक तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान शहीद के सम्मान में नारे भी लगाए गए. वहीं सेना के जवानों ने शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया. इस मौके पर जिला प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी और जनपद के कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे. शहीद की विदाई में जुटी भीड़ से शहर के सड़कें जाम हो गई थी.

इसे भी पढ़ें-स्वतंत्रता आंदोलन को गति देने दो बार जौनपुर आए थे गांधी जी

ABOUT THE AUTHOR

...view details