उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मन की बात : ऑक्सीजन टैंकर ड्राइवर दिनेश बोले, अब दोगुने उत्साह से करूंगा काम

By

Published : May 30, 2021, 4:10 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों से मन की बात की. इसमें ऑक्सीजन संकट का जिक्र करते हुए कहा कि सप्लाई बढ़ाने के लिए युद्धस्तर पर काम हुआ है. इस दौरान उन्होंने जौनपुर निवासी दिनेश उपाध्याय से बात की जो मुंबई में ऑक्सीजन टैंकर चलाते हैं.

mann ki baat, pm modi, मन की बात, पीएम मोदी
पीएम मोदी ने ऑक्सीजन टैंकर चलाने वाले दिनेश से की बात

जौनपुर :सिकरारा थाना क्षेत्र के हसनपुर जमुआ गांव निवासी दिनेश उपाध्याय से पीएम मोदी ने मन की बात की. दिनेश ऑक्सीजन टैंकर के ड्राइवर हैं. वह मुंबई में 14 वर्षों से ऑक्सीजन टैंकर चला रहे हैं. पीएम मोदी से बात करने के बाद वह बेहद उत्साहित नजर आए.

मन की बात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिनेश उपाध्याय से पूछा कि वह कब-कब घर जाते हैं. दिनेश ने बताया कि 8-9 महीने में एक बार घर जाते हैं. हालांकि घरवालों का फोन लगातार आता रहता है. कोविड के इस दौर में स्थिति गंभीर होने पर घर वाले भी चिंतित थे. संक्रमण के इस दौर में उन्हें अपना कर्तव्य भी पूरा करना था इसलिए वह लगातार ऑक्सीजन टैंकर चला रहे थे.

ईटीवी भारत से टेलीफोन पर हुई बातचीत में दिनेश ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी से बात करके वह बेहद उत्साहित हैं. देश के प्रधानमंत्री ने एक टैंकर ड्राइवर से बात की. इससे बड़ा दिन उनकी जिंदगी में कुछ नहीं हो सकता. वह कभी सपने में भी नहीं सोच सकते थे कि देश के प्रधानमंत्री से किसी दिन उनकी बात होगी. वह अब अपना काम दोगुने उत्साह से करेंगे.

बता दें कि दिनेश की पत्नी निर्मला देवी और बच्चे गांव में ही रहते हैं. उनका बेटा आर्यन बीकॉम अंतिम वर्ष में है. वहीं एक बेटी कक्षा 9 में है तो दूसरी कक्षा 7 में. दिनेश ऑक्सीजन टैंकर चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं. वह मुंबई के मानगांव में अकेले रहते हैं.

ये भी पढ़ें -मन की बात : देशवासियों से पीएम का संवाद, कहा- चक्रवात प्रभावित राज्यों ने दिखाया हौसला

मन की बात के इस हिस्से को फेसबुक पर साझा करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा कि कोरोना संकट में जौनपुर के निवासी दिनेश उपाध्याय ने अपनी जिम्मेदारी निभाई. मरीजों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की. प्रधानमंत्री ने उनके अनुभव को लेकर उनसे बातचीत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details