उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर के इस सरकारी कार्यालय में जान हथेली पर लेकर काम करते हैं कर्मचारी !

By

Published : Jul 11, 2019, 1:15 PM IST

यूपी के जौनपुर में दो दिन की लगातार बारिश ने सरकारी अमले की पोल खोल दी है. बारिश के चलते सरकारी दफ्तरों की बदहाली भी सामने गई है. इसकी एक बानगी जिला कृषि कार्यालय में देखने को मिलती है जहां कर्मचारियों को डर के साये में काम करना पड़ रहा है.

जौनपुर कृषि कार्यालय की बदहाल स्थिति.

जौनपुर : जनपद में पिछले 2 दिनों से भारी बारिश हो रही है. इसके चलते कई सरकारी कार्यालयों की स्थिति भी खराब हो गई है. कृषि भवन भी बारिश के पानी के कारण तालाब बना हुआ है. यह कार्यालय बिल्कुल जर्जर अवस्था में है. कार्यालय की छत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है जिसके चलते बारिश का पानी टपक रहा है. लिहाजा, कर्मचारी अपनी जान हथेली पर लेकर काम करने को मजबूर हैं.

जौनपुर कृषि कार्यालय की बदहाल स्थिति.
भवन के अंदर छाता लगाकर काम कर रहे कर्मचारीकृषि विभाग कार्यालय की छत से पानी टपक रहा है जिसके चलते यहां कर्मचारी छाता लगाकर काम करने को मजबूर हैं. कार्यालय की छत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. कई बार छत का प्लास्टर तक टूट कर गिर चुका है. ऐसी स्थिति में न सिर्फ कर्मचारियों में दहशत है बल्कि यहां अपने काम के लिए आने वाले आम लोग भी भवन की खराब हालत को देखकर सहमे रहते हैं.

कार्यालय की मरम्मत के लिए अधिकारियों को सूचित किया गया था. कार्यालय की जर्जर हालत को देखते हुए विभाग ने नया कार्यालय बनाने का फैसला किया जिसका काम खत्म हो गया है. जल्द ही यह कार्यालय नई इमारत में शिफ्ट कर जाएगा.
- अमित कुमार चौबे, जिला कृषि अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details