उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 26, 2020, 9:16 PM IST

ETV Bharat / state

जौनपुर: लॉकडाउन के दौरान राशन और सब्जियों की होगी होम डिलेवरी

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में लॉकडाउन के दौरान लोग अपने घरों से निकल कर राशन ले रहे हैं, जिससे की कोरोना वायरस के फैलने का डर बना हुआ है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने अब राशन और सब्जियों की होम डिलीवरी की शुरुआत कर दी है और 5 गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई है.

राशन और सब्जियों की होम डिलेवरी
राशन और सब्जियों की होम डिलेवरी के लिए 5 गाड़ियों को दिखाई हरी झंडी.

जौनपुर: पूरा देश 14 अप्रैल तक के लिए कोरोना महामारी से लड़ने के लिए लॉकडाउन किया गया है. इस दौरान जहां अब जनपद के लोगों में राशन को घरों में भरने के लिए परेशान हैं और सुबह से ही सब्जी मंडी से लेकर राशन की दुकानों पर भीड़ जुट रही है.

वहीं जिला प्रशासन इसकी गंभीरता को देखते हुए और कोरोना वायरस के संक्रमण से जनपद वासियों को बचाने के लिए जौनपुर में राशन और सब्जियों की होम डिलीवरी की शुरुआत कर दी है.

घरों पर दिया जाएगा खाद्य पदार्थ
जौनपुर जनपद में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जनपद में अब भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तत्पर है. वहीं पुलिस भी दिन-रात अपनी सेवाओं के माध्यम से जनता के बीच कोरोना को संक्रमण को रोकने के लिए जी जान से जुटी हुई है. वहीं जिला प्रशासन को मिल रही शिकायतों को देखते हुए अब राशन और सब्जियों की कालाबाजारी और जमाखोरी पर नियंत्रण करने के लिए लोगों के घरों तक इनकी आपूर्ति सुनिश्चित करने की व्यवस्था की है.

लॉकडाउन के समय राशन और सब्जियों की होम डिलेवरी होगी.

इसके लिए गाड़ियों में राशन और सब्जियों को भरकर हर मोहल्लों तक भेजा जा रहा है, जिस पर एक निर्धारित दाम में लोग बिना भीड़ लगाए एक निश्चित मात्रा में राशन और सब्जियां ले सकेंगे. अभी तक 5 गाड़ियों को जिला प्रशासन की तरफ से हरी झंडी दिखाई गई है.

इन गाड़ियों से राशन और सब्जी एक निर्धारित दाम पर लोगों को उपलब्ध होगी. इससे लोग भीड़भाड़ से बचे रहेंगे और उन्हें खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी का भी सामना नहीं करना पड़ेगा. इससे वह कोरोना के संक्रमण से भी बचे रहेंगे और उन्हें बेवजह बाजारों में नहीं आना होगा. इससे आम जनता ने काफी राहत की सांस ली है.

इसे भी पढ़ें-कोरोना संकट : गरीबों को राहत के लिए 1.70 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान

जनता को राशन और सब्जियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए होम डिलीवरी की व्यवस्था की गई है.जिसमें उनके घरों तक अब गाड़ियों के माध्यम से राशन और सब्जियां एक निश्चित दर पर पहुंचाई जाएंगी.
दिनेश कुमार सिंह, जिलाधिकारी, जौनपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details