उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर में होटल की सुविधा के साथ कोरोना की जंग जीतेंगे संक्रमित मरीज

By

Published : Aug 1, 2020, 2:01 PM IST

जौनपुर जिले में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग ने दो होटलों को एल-प्लस मरीजों के इलाज के लिए तैयार किया है. होटल में मरीजों को निर्धारित शुल्क देना होगा.

जौनपुर सीएमओ.
होटल में आइसोलेट होंगे संक्रमित मरीज.

जौनपुर: जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 के करीब पहुंच चुकी है. वर्तमान समय में 800 से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं. सरकारी निर्देश मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दो होटलों को भी कोरोना के ए-प्लस मरीजों के लिए तैयार किया है. भर्ती होने वाले मरीजों को निर्धारित शुल्क जमा करना होगा.

होटल में आइसोलेट होंगे संक्रमित मरीज.

जौनपुर जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अब तक L-1 के दो अस्पताल बनाए गए हैं. साथ ही L-2 के लिए भी दो अस्पताल विकसित किए गए हैं. अब जिले के दो होटलों को अस्पताल के रूप में तैयार कर दिया गया है. उत्सव होटल में कोरोना वायरस लक्षण वाले मरीज भर्ती किए जा रहे हैं. यहां पर अब तक 19 मरीज भर्ती किए गए हैं. वहीं होटल रिवरव्यू की शुरुआत शनिवार यानी आज से होने वाली है.

दोनों ही होटलों में सरकार की ओर से निर्धारित 1,500 रुपये प्रति बेड के हिसाब से मरीजों को प्रतिदिन भुगतान करना होगा. वहीं स्वास्थ्य सेवाओं के लिए एक मुश्त 2000 रुपये जमा करने होंगे. अभी होटल उत्सव में 19 मरीज भर्ती हैं, जिनका इलाज किया जा राह है. होटल में आयुष विभाग से मिले दिशा निर्देश के अनुसार ही कोरोना संक्रमित मरीज को खाना और काढ़ा दिया जा रहा है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि जनपद में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए दो होटलों को ए-प्लस मरीजों के लिए तैयार किया गया है. अभी जनपद के उत्सव होटल में 19 मरीज भर्ती हैं, जबकि रिवरव्यू होटल को आज से शुरू कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details